logo-image

Himachal: छात्र को समझाना प्रिंसिपल को पड़ा भारी, की गाली- गलौज और मारपीट

हिमाचल के उना जिले के स्कूल में प्रिसिपल को बच्चे को समझना भारी पड़ गया. यहां स्कूल प्रिंसिपल ने 12वीं के छात्र को लंबे बाल कटवाने का आदेश दिया. लेकिन ये बात छात्र को गलत लगी और उसने प्रिंसिपल को थप्पड़ मार दिया. फिलहाल पुलिस ने कंप्लेन दर्ज कर लिया

Updated on: 05 Aug 2023, 08:41 AM

नई दिल्ली:

स्कूल लाइफ बहुत ही मजेदार होता है. बच्चे यहां ज्ञान की बातें, शिष्टाचार और भी बहुत कुछ सीखते हैं. यहां बच्चों को एक डेकोरम मेंटेनन करना होता है. जो भी बच्चा ऐसा नहीं करता है वो उसे सजा दी जाती है. इससे बच्चों में नियम और सामाजिक ज्ञान की प्राप्ति होती. वहीं स्कूल का भी कर्तव्य होता है कि अगर कोई बच्चा कुछ गलत कर रहा है तो उसी सही से समझना और सही रास्ते पर लाना. लेकिन हिमाचल के एक स्कूल से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रिंसिपल को बच्चे को समझना भारी पड़ गया. 

प्रिंसिपल को मारा थप्पड़

हिमाचल के उना जिले के स्कूल में प्रिसिपल को बच्चे को समझना भारी पड़ गया. यहां स्कूल प्रिंसिपल ने 12वीं के छात्र को लंबे बाल कटवाने का आदेश दिया. लेकिन ये बात छात्र को गलत लगी और उसने प्रिंसिपल को थप्पड़ मार दिया. फिलहाल पुलिस ने कंप्लेन दर्ज कर लिया है और जांच शुरु  कर दी है. बताया जा रहा है कि ये मामला ऊना जिले एक सरकारी स्कूल है. सूचना मिलते ही पुलिस स्कूल पहुंची वहीं शिक्षा उपनिदेशक देवेंद्र चंदेल ने स्कूल विजित किया है. 

अन्य टीचरों से मारपीट और गाली-गलौज

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार 4 अगस्त को प्रिंसिपल ने 12वीं के छात्र को लंबे बाल देखकर कटवाने का आदेश दिया था. लेकिन इस छात्र के मना करने के बाद प्रिंसिपल ने सख्त रुख में कहा. इसके बाद क्या था, छात्र ने प्रिंसिपल को थप्पड़ मार दिया और उठा कर जमीन पर पटक दिया. इस घटना के बाद वो स्कूल से भाग गया. इस घटना के बाद छात्र अपने पिता के साथ स्कूल पहुंचा. प्रिंसिपल ने जानकारी दी कि छात्र और उसके पिता उसके साथ गाली- गलौज शुरु कर दी. इस घटना के दौरान अन्य शिक्षकों के द्वारा रोके जाने पर छात्र और उसके पिता ने मारपीट शुरु कर दी. 

घटना के बाद प्रिंसिपल ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस स्कूल पहुंच गई. पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है.