logo-image

केजरीवाल के गुड गवर्नेंस मॉडल को देख युवाओं का पार्टी की तरफ बढ़ा रुझान : दुर्गेश पाठक

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. अरविंद केजरीवाल मॉडल और नीतियों को देखते हुए लोग लगातार पार्टी में शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 16 Apr 2022, 06:39 PM

कांगड़ा:

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. अरविंद केजरीवाल मॉडल और नीतियों को देखते हुए लोग लगातार पार्टी में शामिल हो रहे हैं. कांगड़ा में शनिवार को आप प्रदेश प्रभारी दुर्गेश पाठक की उपस्थिति में दर्जनों युवाओं समेत बीजेपी कांग्रेस के नेताओं ने आम आदमी पार्टी में शामिल होकर खलबली मचा दी है. आगामी 23 अप्रैल को दिल्ली के सीएम व पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कांगड़ा आ रहे हैं. 

सीएम अरविंद केजरीवाल के कांगड़ा दौरे से पहले युवाओं का पार्टी से जुड़ना शुभ संकेत दे रहा है. कांगड़ा में विभिन्न युवा क्लबों के प्रधानों और सदस्यों ने पार्टी बीजेपी एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज पंकू समेत 32 बीजेपी सदस्यों ने आप का दामन थामा है, जो दर्शाता है कि प्रदेश में किस कदर आम आदमी पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है.

आप प्रदेश प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इन सभी सदस्यों को आप की सदस्यता दिलवाई है. सदस्यता ग्रहण करने वालों में ऊना से कांग्रेस प्रवक्ता राजीव गौतम ने भी आप का साथ थामा है. इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार पंकज पंडित ने भी आप की सदस्यता ग्रहण की है.

हिमाचल प्रदेश में युवाओं का रुझान निरंतर आम आदमी पार्टी की ओर बढ़ता जा रहा है, जिस कड़ी में आज सैकड़ों युवाओं ने आज पार्टी का दामन थामा है. प्रदेश के युवा यह जान और भांप चुके हैं कि उनके हितों की रक्षा केवल मात्र आम आदमी पार्टी की नीतियां कर सकती हैं. भाजपा और कांग्रेस ने युवाओं को पार्टी में सिर्फ प्रचार प्रसार के लिए ही इस्तेमाल किया है और झूठे वादे करके उन्हें चुनाव के समय में प्रलोभन देते हैं, लेकिन सत्ता में आने पर इन्हीं युवाओं को नेताओं से मिलने के लिए तरसना पड़ता है.

रही काम की बात तो यह कभी करते नहीं जिसके चलते प्रदेश के युवाओं का मोह इन दोनों राजनीतिक दलों से भंग हो चुका है. इसके लिए वे केजरीवाल व उनकी कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी का रुख निरंतर करते जा रहे हैं. जिसका लाभ जहां पार्टी को मिलने वाला है वहीं इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की सरकार बनकर प्रदेश की जनता को मिलने वाला है.
 
देशभर में अरविंद केजरीवाल मॉडल की चर्चा हो रही है, जिसके डर से हिमाचल में भाजपा की सरकार योजनाओं की नकल कर कॉपी पेस्ट करने की कोशिश कर रही है, लेकिन भाजपा की नीतियों और जुमलों से प्रदेश की जनता भली भांति परिचित है कि यह सरकार कितना झूठ बोलती है. आम जनता भाजपा की सरकार अब तंग आ चुकी है और अब जनता खुद ही स्वेच्छा से पार्टी का सामना थाम रही है. 

अभी केजरीवाल ने एक ही रोड शो किया है और आने वाले दिनों में और कई जनसभाएं और रोड शो होने हैं. इसके बाद और पहले कई बड़े नेता भाजपा और कांग्रेस के आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले हैं, जिससे भाजपा की सियासत की जमीन खिसकने वाली है, जबकि कांग्रेस तो पूरे देश से खत्म हो गई है उसके पास न तो नेता हैं और न ही कार्यकर्ता.