logo-image

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रभावित जिलों का किया दौरा, लोगों से की बात

गुजरात में बिपरजॉय तूफान अपने पीछे तबाही का खौफनाक मंजर छोड़कर चला गया. तूफान के चलते दो लोगों की मौत हो गई, वहीं, 22 से अधिक लोग घायल हो गए. अमित शाह प्रभावित जिलों का जायजा लेने के लिए कच्छ पहुंचे हैं.

Updated on: 17 Jun 2023, 06:55 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय भले ही कमजोर हो गया है, लेकिन अपने पीछे तबाही का बड़ा मंजर छोड़ गया. तूफान के बाद गुजरात में मुसलाधार बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. हजारों गांव अंधेरे में डूबा हुआ है. इसके साथ ही सैकड़ों पेड़, बिजली के खंभे गिर गए हैं. गुजरात के आठ जिलों में हालात बेहद खराब है. हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कच्छ पहुंचे हैं. अमित शाह ने प्रभावित जिलों का दौरा किया और लोगों से बातचीत की. शाह ने लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिया. चक्रवाती तूफान की वजह से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. 

कच्छ का मांडवी इलाका बिपरजॉय तूफान से बूरी तरह प्रभावित है. प्रशासन ने यहां से बहुत से लोगों को खाली करा लिया था. हालांकि, कुछ लोग अपने घर नहीं छोड़ पाए. यहां बारिश की वजह से हालात बद से बदतर हो गए. मांडवी इलाके में सैकड़ों लोग फंसे हुए थे. हालांकि, जैसे ही एनडीआरएफ टीम को इसकी जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ. मांडवी समेत कई इलाकों में बिजली के खंभे टूट जाने से बिजली कटी हुई है. आम लोग मोबाइल चार्जिंग से लेकर लोग चारों ओर जलजमाव के बीच अंधेरे में फंसे रहे.

 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का गुजरात दौरा, प्रभावित जिलों का लेंगे जायजा यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...