logo-image

BSF ने कच्छ के क्रीक बॉर्डर पर तीन बोट समेत एक पाक नागरिक को दबोचा

BSF के जवानों की ओर से की गई इस कार्रवाई में जहां एक पाकिस्तानी नागरिक पकड़ा गया है, वहीं बाकी मछुआरे नाव छोड़कर भाग गए.

Updated on: 31 Jan 2022, 10:00 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सरकार और नागरिक भारत के विरोध में हमेशा दुस्साहस करते रहते हैं. पाक समर्थित आतंकी तत्व सीमापार करने की फिराक में रहते हैं. कभी वे मछुवारे के रूप में तो कभी आम नागरिक के रूप में. कश्मीर, पंजाब और गुजरात से लगी सीमा पर अक्सर पाकिस्तानी नागरिक सीमापार करने के आरोप में भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा पकड़े जाते हैं. गुजरात में कच्छ के क्रीक बॉर्डर में एक बार फिर से 3 पाकिस्तानी नाव समेत एक पाकिस्तानी फिशरमैन पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक BSF की टीम पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी दौरान सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी नाव देखी. जवानों ने तत्काल प्रभाव से नाव को अपने कब्जे में ले लिया.

BSF के जवानों की ओर से की गई इस कार्रवाई में जहां एक पाकिस्तानी नागरिक पकड़ा गया है, वहीं बाकी मछुआरे नाव छोड़कर भाग गए. BSF ने इस मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी बोले- महिला आयोगों को अपना दायरा भी बढ़ाना होगा, क्योंकि...

बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तानी नाव और मछुआरे पकड़े गए हों. हाल में पाकिस्तान के कराची से लाई जा रही 400 करोड़ रुपये की ड्रग को हाल ही में एटीएस की टीम ने गुजरात में पकड़ा था. पाकिस्तान बोट (Boat) में कराची के बड़े ड्रग माफिया हाजी हसन का बेटा साजिद सवार था.