logo-image

Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, आंधी के साथ झमाझम बारिश

Weather Updates : देश के कई राज्यों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. यहां शनिवार तड़के से ही आंधी और तेज ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है.

Updated on: 27 May 2023, 07:17 AM

नई दिल्ली:

Weather Updates : देश के कई राज्यों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. यहां शनिवार तड़के से ही आंधी और तेज ठंडी हवाओं के साथ झमाझम बारिश हो रही है. मौसम में अचानक बदलाव होने से तापमान में गिरावट आई है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है. तूफान और तेज बारिश को लेकर वीडियो भी सामने आया है. आंधी-तूफान और बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं.

देश की राजधानी दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान और पश्चिमी यूपी सहित उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम खुशनुमा हो गया है. कई जगहों पर बादल की गरज और आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. अगर दिल्ली और उसके आसपास के जिलों की बात करें तो यहां पिछले दो दिनों से मौसम ने करवट ली है और तीसरे दिन भी शनिवार को सुबह से ही बारिश आ गई है. 

भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पूरे दिल्ली और राजधानी क्षेत्रों के आसपास के इलाकों में पहले तेज गरज और फिर तेज हवाओं के साथ झमाझम बरसात हो रही है. यहां 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. आपको बता दें कि इससे पहले यहां पर गुरुवार की शाम को भी तेज ठंडी हवाओं के साथ खूब बारिश हुई थी और शुक्रवार को आसमान में बादल छाए हुए थे. बीच-बीच में सूरज और बादल की आवाजाही की वजह से मौसम सुहाना था. 

यह भी पढ़ें : Karnataka: कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार आज, 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, देखें नामों की लिस्ट

आपको बता दें कि आईएमडी ने पूर्वानुमान में बता दिया था कि दिल्ली एनसीआर में बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से येलो अलर्ट जारी किया गया है. तेज हवाओं और बरसात की वजह से 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चल रहे पारे में कमी आई है.