logo-image
लोकसभा चुनाव

नोएडा को मिला आधुनिक बस टर्मिनल, ये है खासियत 

हाई टेक सिटी नोएडा को करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत से बना आधुनिक बस टर्मिनल मिलने जा रहा है. ये आधुनिक बस टर्मिनल सभी जरूरी सुविधाओं से लैस है और तो यहां यात्रियों को साफ सुथरा कॉम्प्लेक्स जो को सेंट्रलाइज AC और अन्य सभी सुविधाओं से लैस है.

Updated on: 10 Sep 2022, 11:30 PM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश का सबसे आधुनिक रोडवेज बस टर्मिनल (Roadways Bus Terminal) अब नोएडा के सेक्टर 82 में तैयार हो चुका है. इस बस टर्मिनल से नोएडा से अन्य शहरों के लिए यूपी रोडवेज की बस मिला करेगी. अभी तक सेक्टर 34 मोरना बस डिपो से बसों का संचालन किया जाता है. कुछ ही दिनों में अब नए आधुनिक बस टर्मिनल सेक्टर 82 से संचालित होगा. बस टर्मिनल को लेकर नोएडा अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में बताया गया कि उत्तर प्रदेश राजकीय परिवहन निगम के मुख्य प्रबंधक संजय शुक्ला और परिवहन निगम के अन्य अधिकारियों ने नोएडा प्राधिकरण के ट्रैफिक सेल विभाग के उप महाप्रबंधक एसपी सिंह वरिष्ठ प्रबंधक एएस शर्मा के साथ आधुनिक बस टर्मिनल का दौरा किया. टर्मिनल में मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया. इसके बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अधिकारियों ने बस संचालन की संतुति दे है. अब जल्द ही सेक्टर 82 बस टर्मिनल से बसों का संचालन शुरू होगा. 

ये हैं आधुनिक बस टर्मिनल की सुविधाएं 

नोएडा के सेक्टर 82 में नोएडा प्राधिकरण के द्वारा 157.84 करोड़ की लगातार से 31 हजार वर्ग मीटर जमीन पर आधुनिक बस टर्मिनल को तैयार किया गया है. इस बस टर्मिनल के बेसमेंट में 600 से ज्यादा कार पार्किंग हो सकती है. ड्राइवरों के लिए रेस्ट रूम भी बनाया गया है. ग्राउंड फ्लोर पर रेसेप्सन, टिकट काउंटर, वेडिंग जोन एरिया, पुलिस और फायर रूम बनाया गया है. इसके बाद फास्ट फ्लोर पर यात्रियों के विश्राम के लिए रूम, साइबर कैफे, 6 टॉयलेट, फूड कोर्ट, लाइब्रेरी और 15 दुकानें वेंडिग जोन के लिए बनाई गई हैं. 

सीएम योगी करेंगे आधुनिक बस टर्मिनल का निरीक्षण

पीएम मोदी 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट में होने वर्ल्ड डेरी समिट में शिरकत करेंगे. ये आयोजन करीब 48 साल बाद देश में हो रहा है और यह आयोजन 12 सितंबर से 15 सितंबर तक चलेगा. पीएम के दौरे से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा आएंगे और यहां पीएम के दौरे से जुड़ी व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की समीक्षा करेंगे. वे जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और जेवर एयरपोर्ट का निरक्षण करेंगे. साथ ही नोएडा प्राधिकरण द्वारा निर्मित बस टर्मिनल, ITMS सिस्टम, बरोला से ग्रेटर नोएडा के लिए बनाए जा रहे एलिबेटिड रोड और अंडर पास का निरीक्षण भी करेंगे. सीएम योगी रविवार और सोमवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहेंगे.