logo-image

बिना पानी और बिजली वाले सामुदायिक शौचालयों की सीएम अरविंद केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सामुदायिक शौचालयों में बिजली और पानी की कमी पर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

Updated on: 11 Feb 2018, 12:02 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को शहर के सामुदायिक शौचालयों में बिजली और पानी की कमी पर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी और अधिकारियों को जल्द इसके लिए उपाय करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड(डीयूएसआईबी) के सीईओ शूरवीर सिंह को विधायक एवं अन्य लोगों द्वारा शिकायत के बाद रपट दाखिल करने को कहा। उन्होंने सिंह को सामुदायिक शौचालयों की स्थिति सुधारने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए।

आधिकारिक बयान के अनुसार, 'दाखिल किए जाने वाली रपट में सभी सामुदायिक शौचालयों की स्वच्छता, पानी की उपलब्धता, बिजली की स्थिति के वीडियो सौंपने होंगे।'

और पढ़ें: आप सरकार के 3 साल, रविवार को निकलेगी 'विकास यात्रा'

यह निर्णय मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में शनिवार को यहां हुई आपात बैठक के बाद लिया गया। केजरीवाल ने सीईओ को भी 17 फरवरी तक शौचालय के अधिकतम उपयोग के समय खुद दौरा करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान, डीयूएसआईबी के सदस्यों और कई विधायकों ने डीयूएसआईबी के अधिकारियों की कथित निष्क्रियता को लेकर नाखुशी जताई। सदस्यों ने कहा कि यह समस्या सरकार के शौचालयों के मुफ्त इस्तेमाल और 24 घंटे खुले रहने के निर्देश के बाद सामने आई है।

और पढ़ें: चुनाव आयोग ने SC से की राजनीतिक पार्टियों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की मांग