logo-image

MCD Election 2022: BJP का एक्शन प्लान, क्यों पार्टी साइबर सेल को लेकर ज्यादा है गंभीर?   

इस टीम में करीब 50 हजार योद्धाओं को जोड़ा जाएगा. आज यानि बुधवार को इस मुहिम को लॉच कर​ दिया गया है. 

Updated on: 02 Nov 2022, 05:35 PM

highlights

  • साइबर टीम में करीब 50 हजार योद्धाओं को जोड़ा जाएगा
  • इस मुहिमा का नेतृत्व खुद शहजाद पूनावाला कर रहे हैं
  • PM मोदी की लोकप्रियता को बढ़ाने का प्रयास हो रहा 

नई दिल्ली:

भाजपा ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election 2022) के ऐलान से पहले ही बड़ा दांव खेला है. पार्टी एक बड़ी साइबर टीम बना रही है. इसमें 50 हजार के करीब कार्याकर्ता होंगे, जो राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) की तमाम नाकामियों को जनता के सामने लाने की कोशिश करेंगे. इस टीम को 'नमो साइबर योद्धा' का नाम दिया गया है. यह टीम दिल्ली में केजरीवाल सरकार के घोषणा पत्र के हर पहलू पर सवाल करेगी. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला के अनुसार, 'नमो साइबर योद्धा' ऐसे ऑनलाइन स्वयंसेवकों की फौज होगी जो आप सरकार के कामों की पोल खोलेगी. ये सरकार के झूठे और गलत कामों को उजागर करेगी. इस मुहिम से लोगों को जोड़ने के लिए ऑनलाइन लिंक भी बनाया गया है. इस मुहिमा का नेतृत्व खुद शहजाद पूनावाला कर रहे हैं. उनका कहना है कि इस टीम में करीब 50 हजार योद्धाओं को जोड़ा जाएगा. आज यानि बुधवार को इस मुहिम को लॉच कर​ दिया गया है. 

इस बार एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) भाजपा (BJP) को कड़ी टक्कर दे रही है. चुनाव की गंभीरता को लेकर दोनों पार्टियां अपनी साइबर सेल को मजबूत करने में लगी हैं.  सोशल मीडिया पर आप की सक्रियता को देखते हुए भाजपा भी अब कई तरह की तैयारी कर रही है. 'नमो साइबर योद्धा' की मदद से लोगों के बीच मोदी की लोकप्रियता को बढ़ाने का प्रयास हो रहा है. पीएम मोदी (PM Modi) की नीतियों का प्रचार किया जाना जरूरी है. इस अभियान की कमान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला को दी गई है. 

साइबर सेल की रणनीति 

एमसीडी चुनाव भाजपा के लिए नाक का सवाल है. दरसअल एमसीडी चुनाव में भाजपा बीते दो दशकों से है. इस बार भी वह जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. साइबर सेल की मदद वह अपने प्रचार को धार देना चाहती है. इसके साथ ही वह गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भी महौल तैयार करना चाहती है. गुजरात चुनाव दिसंबर में हो सकते हैं. 

एमसीडी और गुजरात चुनाव हो सकते हैं एकसाथ 

ऐसा भी कहा जा रहा है कि एमसीडी और गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान एकसाथ हो सकता है. दोनों चुनाव एक ही दिन हो सकते हैं. इस तरह से आम आदमी पार्टी को अपना प्रचार करने में दिक्कत आ सकती है. भाजपा की रणनीति हो सकती है कि दोनों चुनावों को एक समय पर  कराने से पार्टी को इसका लाभ मिल सकता है.