logo-image

Delhi : शराब घोटाले केस में CBI ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, 8 घंटे चली पूछताछ

Manish Sisodia arrested : शराब घोटाले मामले में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने रविवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से पूछताछ की. उनसे करीब 8 घंटे पूछताछ चली है.

Updated on: 26 Feb 2023, 08:29 PM

नई दिल्ली:

Manish Sisodia arrested : शराब घोटाले मामले में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने रविवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से पूछताछ की. उनसे करीब 8 घंटे पूछताछ चली है. इसके बाद सीबीआई ने इस मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया ने सीबीआई कार्यालय जाने से पहले अपने मां का आशीर्वाद लिया था और फिर राजघाट में गांधी जी को नमन किया था. जब वे घर से निकले तो उन्होंने मुस्कुराते हुए लोगों को विक्ट्री का साइन दिखाया था. शराब घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया पर सबूत नष्ट करने के आरोप लगे हैं. (Manish Sisodia arrested)

इसी मामले में जांच एजेंसी ने एक अधिकारी के बयान भी दर्ज किए थे, जिसने मनीष सिसोदिया का नाम लिया था. उसने सीबीआई को बताया कि मनीष सिसोदिया ने ही दिल्ली की आबकारी नीति का मसौदा तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी और कुछ निर्देश भी दिए थे. इसके बाद सीबीआई ने इसी केस में सिसोदिया से करीब 8 घंटे पूछताछ की और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों का कहना है कि सीबीआई सोमवार को मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करेगी. (Manish Sisodia arrested)

यह भी पढ़ें : राघव चड्ढा बोले- मनीष सिसोदिया पर लगे सारे आरोप मनगढ़ंत 

इसके बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि फर्जी केस में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है. यह लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है. वहीं, आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है. आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ़्तार करके अच्छा नहीं किया. भगवान भी आपको माफ़ नहीं करेगा. एक दिन आपकी तानाशाही का अंत ज़रूर होगा. वहीं, पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर कहा कि गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब, ये ज़मीं ये आसमां सब “AAP” ही का तो है. (Manish Sisodia arrested)