logo-image

Delhi Ashram Flyover बंद होने के कारण 4 से 5 किलोमीटर लगा लंबा जाम

दिल्ली में आश्रम फ्लाइओवर बंद होने के कारण राजधानी से नोएडा आने-जाने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 04 Jan 2023, 09:16 PM

highlights

  • आश्रम फ्लाईओवर को निर्माण की वजह से 1 जनवरी से बंद करा
  • आश्रम फ्लाईओवर डेढ़ माह तक बंद रहने वाला है
  • ट्रैफिक नोएडा 14-ए-चिल्ला बॉर्डर की ओर डायवर्ट किया

नई दिल्ली:

दिल्ली में आश्रम फ्लाइओवर (Delhi Ashram Flyover) बंद होने के कारण राजधानी से नोएडा आने-जाने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. यह सिलसिला आज भी जारी रहा. यहां पर शाम होते ही कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया. यहां दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला बॉर्डर पर वाहन चालकों को लंबे जाम से जूझना पड़ा. इस दौरान ट्रैफिक पुलिसकर्मी यहां पर नहीं दिखाई दिए. दिल्ली-नोएडा चिल्ला बॉर्डर से लेकर नोएडा महामाया फ्लाईओवर तक भीषण जाम देखने को मिल सकता है. यहां पर करीब 4 से 5 किलोमीटर लंबे जाम में गाड़ियां फंसी हुईं दिखाई ​दीं. 

गौरतलब है कि आश्रम फ्लाईओवर को निर्माण की वजह से 1 जनवरी से बंद कर दिया गया. इसकी वजह से ट्रैफिक नोएडा 14-ए-चिल्ला बॉर्डर की ओर डायवर्ट किया गया. इस कारण चिल्ला बॉर्डर पर भारी जाम देखने को मिला. वहीं डीएनडी से बड़ी संख्या में गाड़िया बारापुला और आश्रम की ओर जातीं दिखाई दीं. इसके चलते यहां पर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा देखा गया. इस जाम में लोग करीब एक घंटे तक फंसे मिले. 

आश्रम फ्लाईओवर डेढ़ माह तक बंद रहेगा

गौरतलब है कि आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ा गया है. आश्रम फ्लाईओवर का एक तारीख से निर्माण कार्य आरंभ कर दिया गया है. आश्रम फ्लाईओवर डेढ़ माह तक बंद रहने वाला है. ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी सामने आई है. आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर तक विस्तार दिया जा रहा है. इसके लिए 1 जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर रोड को बंद कर दिया है. 

पुलिस ने सुझाए ये रूट 

- बदरपुर जाने वालों लोग रिंग रोड या सराय काले खां जाने वाले माता मंदिर मार्ग का उपयोग करें. 

- बदरपुर, सरिता विहार और जामिया जाने वाले कैप्टन गौर मार्ग, लाजपत नगर और एम्स की ओर से यू-टर्न ले लें. 

- चिराग दिल्ली और आईआईटी की ओर से नोएडा की ओर जाने के लिए रिंग रोड का उपयोग करें. 

- अक्षरधाम और नोएडा की ओर से आने वाले यात्रियों को एम्स और धौला कुआं जाने के लिए सराय काले खां, भैरों रोड, मथुरा रोड का इस्तेमाल करें. 

- एम्स और नई दिल्ली की ओर से आने वालों को रिंग रोड और मथुरा रोड जाने के लिए लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग का इस्तेमाल करना चाहिए 

- एम्स और चिराग दिल्ली से आने वाले यात्रियों को नोएडा और राष्ट्रीय राजमार्ग -24 की ओर जाने के समय लाला लाजपत राय मार्ग का उपयोग करना चाहिए. 

- एम्स, मूलचंद और लाला लाजपत राय मार्ग से आने वाले यात्रियों को मथुरा रोड, सरिता विहार और बदरपुर की ओर जाने के लिए कैप्टन मार्ग का उपयोग करें.