logo-image

'कश्मीरी पंडितों को मिला मुफ्त बिजली कनेक्शन'

आईएनए मार्केट स्थित विस्थापित कश्मीरी पंडितों की दुकानों में केजरीवाल सरकार द्वारा फ्री बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाया जाएगा. इस संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को बीएसईएस व PWD सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की.

Updated on: 31 May 2022, 09:54 PM

नई दिल्ली:

आईएनए मार्केट स्थित विस्थापित कश्मीरी पंडितों की दुकानों में केजरीवाल सरकार द्वारा फ्री बिजली कनेक्शन उपलब्ध करवाया जाएगा. इस संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को बीएसईएस व पीडब्ल्यूडी सहित संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को मार्केट में पावर ट्रांसफार्मर लगाने के लिए चयनित स्थान का तुरंत निरीक्षण करने व एक महीने के भीतर सभी कश्मीरी पंडितों की दुकानों में बिजली का कनेक्शन लगाने के निर्देश दिए. बैठक में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष व ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज भी शामिल रहे. 

पिछले दिनों कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और बिजली कनेक्शन की समस्या को साझा करते हुए बताया कि आईएनए मार्केट में कश्मीरी पंडितों की 100 से अधिक दुकानें हैं, जिन्हें साल-दर-साल विभिन्न निर्माण गतिविधियों के कारण शिफ्ट करना पड़ा. इन दुकानों में वर्तमान में बिजली का कोई स्थायी समाधान न होने के कारण दुकानदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए इसपर कार्रवाई के निर्देश दिए.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्त्व में दिल्ली सरकार सदैव कश्मीरी पंडितों के हित में खड़ी है. हमने कश्मीरी पंडितों पर राजनीति करने के बजाय हमेशा उनकी तरक्की व उत्थान के लिए काम किया है. उन्होंने बताया कि कश्मीरी पंडितों की इस समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए दिल्ली सरकार उनकी आईएनए स्थित दुकानों में बिजली का कनेक्शन लगाने के लिए कार्य करना शुरू कर दिया है और 1 महीने के भीतर यहां बिजली का कनेक्शन लगाने का काम पूरा हो जाएगा, दुकानदारों से किसी प्रकार का चार्ज या फीस नहीं वसूला जाएगा और पूरा खर्च दिल्ली सरकार द्वारा वहन किया जाएगा.