logo-image

Delhi AIIMS Fire: दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वॉर्ड में लगी भीषण आग, सामने आया Video

Aiims Hospital Fire: दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वॉर्ड में लगी भीषण आग, सामने आया Video

Updated on: 07 Aug 2023, 12:38 PM

highlights

  • दिल्ली एम्स में लगी भीषण आग से मचा हड़कंप
  • आग 11.55 बजे इमरजेंसी वॉर्ड में लगी
  • आग की सूचना मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

 

नई दिल्ली:

Delhi AIIMS Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान यानी AIIMS में भीषण आग से हड़कंप मच गया. सोमवार सुबह दिल्ली एम्स के इमरजेंसी अस्पताल में भीषण आग लग गई है. जैसे ही आग लगने की सूचना हॉस्पिटल में फैली हर तरफ अफरा-तफरी मच गई. मिली जानकारी के मुताबिक ये आग एंडोस्कोपी विभाग में लगी थी. आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट को दी गई है. सूचना मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की गई है. इस दौरान मरीजों और परिजनों समेत स्टाफ मेंबर्स को भी बाहर निकालने का काम शुरू किया गया. 

दूर-दूर तक उठ रहा था धुएं का गुबार

दिल्ली एम्स में लगी आग का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में आग के विकराल रूप का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. काफी दूर तक इस आग की लपटों के साथ उठा धुएं का गुबार देखा जा सकता है. हालांकि आग पर काबू पाने के लिए तमाम दमकलकर्मी जुट गए और यहां से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर भी निकाल लिया गया है. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की सदस्यता बहाल, लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

11.55 पर लगी आग

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली एम्स में ये आग 11.55 मिनट पर लगी. इसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि ये आग ओल्ड ओपीडी के सेकेंड फ्लोर स्थित इमरजेंसी वार्ड में लगी. यहीं पर ऊपर की तरफ एंडोस्कोपी रूम है. हालांकि समय रहते ही सभी मरीजों और वहां मौजूद लोगों को निकाल लिया गया है. बता दें कि दिल्ली एम्स देश के सबसे प्रतिष्ठित और बड़े चिकित्सा संस्थानों में से एक है. यहां पर देशभर से मरीज आकर अपना इलाज करवाते हैं. 

आग के कारणों को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन शुरुआती दौर पर शॉर्ट सर्किट वजह बताई जा रही है. लेकिन अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.