logo-image

Earthquake: दिल्ली-NCR में लगे भूकंप के झटके, यूपी-हरियाणा में भी हिली धरती

Earthquake : दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. दोपहर के समय भूकंप आते ही लोग अपने घरों और दफ्तरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए.

Updated on: 22 Feb 2023, 02:52 PM

नई दिल्ली:

Earthquake In Delhi NCR : दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) के हल्के झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया. दोपहर के समय करीब 1.45 बजे भूकंप आते ही लोग अपने घरों और दफ्तरों से भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता काफी कम थी, जिससे किसी भी तरह के नुकसान की कोई भी खबर नहीं आई है. नेपाल के राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र नेपाल के बाजुरा में था.

दिल्ली एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भूकंप आया है. रिक्टर पैमाने पर भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) की तीव्रता 5.2 आंकी गई है, जोकि बिल्कुल घातक नहीं है. हालांकि, कहीं भी किसी प्रकार के जानमाल का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली-एनसीआर, यूपी और उत्तराखंड में 24 जनवरी को भूकंप के झटके लगे थे. ये भूकंप इतने तेज थे कि लोगों ने इन्हें अपने घरों और दफ्तरों में महसूस किया था. (Earthquake In Delhi NCR)

यह भी पढ़ें : UP Budget 2023: यूपी बजट में बड़ी घोषणा- PAC में 3 महिला बटालियन, नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे...

गौरतलब है कि गत दिनों तुर्की और सीरिया में भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) के तेज झटके लगे थे, जिससे दोनों देशों को काफी नुकसान पहुंचा. भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) की तीव्रता इतनी तेज थी कि कई इमारतें भरभरा कर धराशाही हो गई थीं. अबतक हजारों लोगों की जान चली गई है. इस बीच नेशनल जियोफिजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (NGRI) ने तुर्की जैसा भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) उत्तराखंड में आने की भविष्यवाणी की है. उनका कहना है कि उत्तराखंड के नीचे तेजी से काफी दबाव बन रहा है, इसलिए वहां भूकंप (Earthquake In Delhi NCR) आना तय है. हालांकि, NGRI ने भूकंप आने की तारीख और समय नहीं बताया है. (Earthquake In Delhi NCR)