logo-image

CM केजरीवाल ने यूपी के मुख्यमंत्री से पूछा सवाल, बिजली सब्सिडी नहीं फिर भी क्यों लग रहे कट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि बेहतर शासन केवल कहने और प्रचार करने से नहीं होता है. इसके लिए बेहतर काम करके दिखाना भी होता है.

Updated on: 25 Jun 2023, 08:08 PM

highlights

  • योगी आदित्यनाथ से बिजली को लेकर सवाल किए
  • यूपी में बिजली पर सब्सिडी न देने के बावजूद यहां पर कट क्यों
  • बेहतर शासन केवल कहने और प्रचार करने से नहीं होता है: केजरीवाल

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बिजली को लेकर सवाल किए हैं. उन्होंने यूपी के सीएम से पूछा है कि आखिर क्या कारण है कि यूपी में बिजली पर सब्सिडी न देने के बावजूद यहां पर कट लगते रहते हैं. उन्होंने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि राज्य में मुफ्त बिजली होने के बावजूद भी यहां पर 24 घंटे बिजली रहती है. उन्होंने तंज सकते हुए कहा कि दिल्ली में पढ़े लिखे प्रोफेशनल ईमानदार लोगों की सरकार है.

सीएम अरविंद केजरीवाल इससे पहले भी यह कह चुके हैं कि बेहतर शासन केवल कहने और प्रचार करने से नहीं होता है. इसके लिए बेहतर काम करके दिखाने होते हैं. जरूरी चीजों पर आम जनता को राहत देने से सरकारी खजाने पर असर नहीं पड़ता है. इससे सरकारी खजाने खाली नहीं होते हैं.  

ये भी पढ़ें : NDA से मुकाबले को लेकर विपक्ष तैयार करेगा नया मोर्चा! ये होगा उसका नाम

गौरतलब है कि दिल्ली में आम जनता को बिजली पर सब्सिडी देने के बावजूद राजधानी में कट नहीं लग रहे हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार राजधानी के विकास के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में बड़ा सुधार किया है. राजधानी के सरकारी स्कूलों मे बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का प्रयास हो रहा है. इसके साथ मोहल्ला क्लीनिक के जरिए आम जनता के स्वस्थ्य का ख्याल रखा जा रहा है. 

उत्तर प्रदेश में बिजली भी महंगी हैः केजरीवाल 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पावर कट न के बराबर है. उन्होंने यूपी का उदाहरण देते हुए कहा कि यहां पर पावर कट क्यों हो रहे हैं, जबकि यहां पर बिजली काफी महंगी हैं.