logo-image

Alwar : दिल्ली पर अब बुरी नजर डालने वालों की खैर नहीं, Delhi Police के जवान लेंगे सेना कमांडो की तरह ट्रेनिंग

Delhi Police : देश की राजधानी दिल्ली पर अब बुरी नजर डालने वालों की खैर नहीं है. दिल्ली पुलिस के जवान अब और भी घातक बन जाएंगे. उनको सेना कमांडो की तरह ट्रेनिंग दी जा रही है.

Updated on: 13 Jan 2023, 09:47 AM

नई दिल्ली:

Delhi Police : देश की राजधानी दिल्ली पर अब बुरी नजर डालने वालों की खैर नहीं है. दिल्ली पुलिस के जवान अब और भी घातक बन जाएंगे. उनको सेना कमांडो की तरह ट्रेनिंग दी जा रही है. ऐसे में अब कोई अपराधी भूलकर भी अपराध करने की नहीं सोचेगा तो उसकी स्थिति बद से बदत्तर से हो जाएगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अपराधियों से निपटने के लिए अपने जवानों को कमांडो की तरह तैयार कर रही है. 

यह भी पढ़ें : Weather Updates : बस एक-दो दिन की राहत, फिर से तैयार रहे ठिठुरने के लिए

देश और दुनिया में सरिस्का की सफारी और कलाकंद की मिठास के लिए प्रसिद्ध राजस्थान के अलवर ने साल 2023 की शुरुआत में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है. तिजारा के अभयनपुर में दिल्ली पुलिस का पहला एडवांस्ड कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खुला है. दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा (Delhi Police Commissioner Sanjay Arora) ने अभनपुर में दिल्ली पुलिस का पहला एडवांस्ड कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का उद्धाटन किया है. यह ट्रेनिंग सेंटर 91 एकड़ भूमि पर बना हुआ है. यहां दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों को शारीरिक और मानसिक रूप से दृढ़ बनाने के लिए तीन महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : Pakistan में भारतीय केंटेंट प्रसारित कर रहे केबल ऑपरेटरों पर कार्रवाई, पहले भी लगाया था प्रतिबंध

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि दिल्ली पुलिस के जवानों की ट्रेनिंग में आवासीय अत्याधुनिक कमांडो प्रशिक्षण केंद्र अहम भूमिका निभाएगा. इस सेंटर में पहली बार ट्रेनिंग करने के लिए दो हजार से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों का सलेक्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में दिल्ली पुलिस के पास 90 हजार जवान हैं. साल में दो बार सभी जवानों (Delhi Police) को फायरिंग की ट्रेनिंग मिलनी चाहिए, ताकि वे फील्ड में अपनी इस दक्षता का उचित इस्तेमाल कर सकें.