logo-image

रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले CM केजरीवाल ने किया सुंदरकांड पाठ, कई AAP नेता भी हुए शामिल

अयोध्या नगरी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होना बहुत अच्छी बात है, मगर राम कण-कण में बसे हैं. जहां राम को पुकारेंगे वहां हनुमान जी मिल जाएंगे और जहां हनुमान जी पुकारेंगे वहां राम जरूर आएंगे. 

Updated on: 16 Jan 2024, 08:19 PM

नई दिल्ली :

22 जनवरी को होने जा रही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के भव्य समारोह से पहले, दिल्ली में आम आदमी पार्टी भव्य हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पाठ का आयोजन करने जा रही है. बता दें कि ये पाठ दिल्ली की 70 विधानसभाओं में आयोजित किया जा रहा है, जिसकी जिम्मेदारी पार्टी के सभी विधायकों को दी गई है. इस आयोजन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा है कि, हर महीने के पहले मंगलवार को दिल्ली में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा. इससे सभी की प्रगति होगी और सबको खुशी और शांति मिलेगी...

गौरतलब है कि, राजधानी में कुल 2600 जगहों पर सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी इस तरह के धार्मिक आयोजन करवाने की तैयारी कर रही है. इसे लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी महत्वपूर्ण जानकारी दी है...

उन्होंने बताया कि, अयोध्या नगरी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होना बहुत अच्छी बात है, मगर राम कण-कण में बसे हैं. जहां राम को पुकारेंगे वहां हनुमान जी मिल जाएंगे और जहां हनुमान जी पुकारेंगे वहां राम जरूर आएंगे. 

इसी श्रद्धाभाव को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में 70 विधानसभा में आप पार्टी द्वारा हनुमान चालीसा और सुंदरकांड पाठ के कार्यक्रम का आयोजन करवाया है. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने लोगों से आग्रह किया कि, सभी बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम में जरूर आएं.

साथ ही उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी के कई विधानसभा कार्यालय में, हर मंगलवार सुंदरकांड का पाठ किया जाता है. मगर इस बार संगठन नया बनने के बाद, दोबारा से इसको अच्छे तरीके से शुरुआत की गई है. हमारा मानना है कि करीब दिल्ली में हमारे 2600 मंडल है हर मंडल में हर महीने मंगलवार को इस कार्यक्रम को किया जाए.

वहीं मंत्री सौरभ भारद्वाज ने असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर, पलटवार करते हुए कहा कि, उन्हें उसपर बोलने की कोई जरूरत नहीं है, हालांकि हनुमान जी उनको भी आशीर्वाद दे और सद्बुद्धि दें.