logo-image

Delhi: जहांगीरपुरी में लगी भीषण आग, कई झुग्गियां राख, देखें Video

Fire In Delhi : देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त आगजनी की एक बड़ी घटना सामने आई है. भीषण आग लगने की वजह से जहांगीपुरी की कई झुग्गियां राख हो गई हैं. दमकल विभाग के कर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 12:17 PM

highlights

  • ये घटना जहांगीरपुरी इलाके में स्थित के ब्लॉक की है
  • 100 से ज्यादा झुग्गियों के जलने की खबर आ रही है 

नई दिल्ली:

Fire In Delhi : देश की राजधानी से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में रविवार सुबह अचानक से आग लग गई, जिससे पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि इस आगजनी में कई झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. हालांकि, अभी तक आग में किसी व्यक्ति के झुलसने या मौत की कोई खबर नहीं आई है. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident: ट्रेन हादसे के कारण का लग गया पता, रेल मंत्री ने बताया- कौन है जिम्मेदार

जहांगीरपुरी इलाके के के ब्लॉक में स्थित झुग्गियों में सुबह करीब 10 बजे भीषण आग लग गई. धीरे धीरे आग की चपेट में कई झुग्गियां आ गईं. स्थानीय लोगों ने झुग्गियों से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई और दमकल विभाग को आगजनी की जानकारी दी. सूचना पर आनन-फानन में पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारी आग बुझाने में जुटे हुए हैं. आगजनी से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई है. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident Video: ट्रैक ठीक करने में जुटे 1000 कर्मी, रातभर डटे रहे रेल मंत्री, मंडाविया भी पहुंचे

बताया जा रहा है कि अबतक 100 से अधिक झुग्गियां जलकर खाक हो गई हैं. दो से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद है. आग लगते ही लोग अपनी झुग्गियों से सामान निकाले लगे थे, लेकिन फिर भी उनका ज्यादातर सामान जल गया है. आगजनी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिससे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण थी.

सहायक मंडल अधिकारी (ADO) राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही करीब 11 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाया जा रहा है, कूलिंग प्रक्रिया में समय लगेगा. आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.