logo-image
लोकसभा चुनाव

अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ी, अब इस मामले में LG ने की NAI जांच की सिफारिश

Arvind Kejriwal News: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक अन्य मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एनआईए जांच की सिफारिश की है.

Updated on: 06 May 2024, 07:53 PM

New Delhi:

Arvind Kejriwal News: दिल्ली शराब नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अरविंद केजरीवाल पर अब एनआईए अपना शिकंजा कस सकती है.  दिल्ली के उपराज्यापाल वीके सक्सेना ने आतंकी समर्थक संगठन से फंड लेने के मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. एलजी सक्सेना ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर यह मांग की है. 

यह खबर भी पढ़ें- Uttarakhand Fire: उत्तराखंड में आग का तांडव, बागेश्वर में भी उठ रहा धुआं...बेजुबानों पर संकट

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी में कहा कि क्योंकि आरोप मुख्यमंत्री के खिलाफ हैं और भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन से एक राजनीतिक दल को हुई कथित लाखों डॉलर की फंडिंग से जुड़ा है. उन्होंने लिखा कि शिकायतकर्ता की तरफ से पेश किए गए मामले में फोरेंसिक जांच समेत दूसरे सभी जांच कराए जाने की आवश्यक्ता है. दरअसल, दिल्ली के राज्यपाल वीके सक्सेना को आम आदमी पार्टी के खिलाफ देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने के लिए आतंकी संगठन से 16 मिलियन डॉलर प्राप्त करने की शिकायत मिली थी. उपराज्यपाल ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में 2014 में केजरीवाल की तरफ से इकबाल सिंह को लिखी एक चिट्ठी का भी जिक्र किया. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में अब गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

AAP पर 16 मिलियन यूएस डॉलर की रकम लेने का आरोप

दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल को यह शिकायल वर्ल्ड हिंदू फेडरेशन इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव आशू मोंगिया और आप पूर्व वर्कर मुनीष कुमरा रायजादा की तरफ से की गई थी. शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में एक वीडियो सामग्री का भी जिक्र किया है, जिसमें कथिर तौर पर एक आतंकी भी शामिल था. शिकायत में आरोप है कि 2014 और 2022 के बीच प्रतिबंधित आतंकी ग्रुप से केजरीवाल वाली आम आदमी पार्टी को 16 मिलियन यूएस डॉलर की रकम मिली थी.