logo-image

Arvind Kejriwal बोले, वन टाइम सेटलमेंट स्कीम जनता को पानी के बिल से देगी राहत, योजना में डाला जा रहा अड़ंगा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड ने योजना पास कर दी है. अब इस योजना को कैबिनेट में पास करना होगा. भाजपा ने दिल्ली एलजी से इस योजना को रोकने के लिए कहा है.

Updated on: 25 Feb 2024, 03:03 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि राजधानी में जनता के पानी के बिलों के सेटेलमेंट को लेकर जो स्कीम सरकार लेकर आई है, उसमें भाजपा और एलजी रोड़ा अटका रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह वन टाइम सेटलमेंट स्कीम है. इसकी मदद से जनता के सभी पानी के बिलों का निपटारा किया जा सकता है. उनका कहना है कि अगर जनता को लगता है कि उनके पानी के बिल ठीक हैं तो वे भर दें और अगर उन्हें नहीं लगता है तो इसके समाधान के लिए केजरीवाल सरकार मौजूद है. इस दौरान रविवार को दिल्ली में पार्टी ऑफिस के बाहर पानी बिल के मामले में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है.  

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF की कार्रवाई, Whatsapp पर आउट करने वाले नीरज यादव को धर दबोचा

केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली जल बोर्ड ने योजना पास कर दी है. अब इस योजना को कैबिनेट में पास करना होगा. भाजपा ने दिल्ली एलजी से इस योजना को रोकने के लिए कहा है. अधिकारियों को धमकी दी गई है, वे रो रहे हैं. जब सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने अधिकारियों को फोन करके पूछा कि आप बिल क्यों नहीं ला रहे हैं. तब अधिकारियों का कहना है कि हमें धमकी दी गई है कि अगर यह योजना कैबिनेट में आई तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा. 

 

वन टाइम सेटलमेंट स्कीम बनाई 

इस स्कीम में आपके 10-15 पड़ोसियों का बिल ले लेंगे, उसका एवरेज निकाल लेंगे. ये एवरेज अगर 20 हजार लीटर से कम है तो आपका और पड़ोसी सभी का बिल माफ होगा. ये स्कीम जून 2023 में दिल्ली जल बोर्ड ने पास कर दी थी. मगर भाजपा ने इस स्कीम को रुकवा दिया. इन्होंने अफसरों को धमकाया है. अफसर रोते हुए दफ्तर से बाहर निकले हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर भाजपा जिम्मेदार पार्टी है तो उसे हमारा साथ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्लीवालों से नफरत करते हैं, क्योंकि दिल्ली वालों ने 3 बार AAP को चुना है. ये लोग आप लोगों से बदला निकाल रहे हैं. 

जनता के कामों में रुकावट डाली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, किस तरह से दिल्ली के कामों में रुकावट डाली जा रही है. मैंने उन कामों को कराया इसके लिए मुझे नोबेल प्राइज मिलना चाहिए. लेकिन मेरा नोबेल प्राइज दिल्ली की  जनता है. कल जब मैं गोविंदपुरी में गली-गली घूम रहा था. सब लोग एक ही बात कह रहे थे कि भरोसा मेरे ऊपर ही है. दिल्ली के लोगों का भरोसा मेरे लिए नोबेल प्राइज से बड़ा है. मुझे नोबेल प्राइज नहीं चाहिए, आपका भरोसा चाहिए.