logo-image

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में बोले CM केजरीवाल- मेरे शरीर को गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन..

भाजपा के लोग रोज दिल्ली में धमकी दे रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे, ये हमें गिरफ्तार तो कर लेंगे, लेकिन लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे. केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे.- आम आदमी पार्टी जहां-जहां चुनाव प्रचार करने

Updated on: 02 Nov 2023, 08:01 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पेश नहीं हुए. इससे इतर वो मध्यप्रदेश में विशाल रोड शो कर बीजेपी पर जमकर  हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले रोज धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे. ये केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर लेंगे, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे, लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करेंगे? केजरीवाल जेल जाने से नहीं डरता है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से इनकी केंद्र में सरकार है, लेकिन कुछ काम नहीं किया. आज देश का बच्चा-बच्चा पूछ रहा है कि केजरीवाल ने तो आठ साल में दिल्ली के सारे सरकारी स्कूल ठीक कर दिए, लेकिन तुम लोगों ने 10 सालों में देश में कितने स्कूल बनाए? ये किस-किस का मुंह बंद करेंगे, जवाब तो देना ही पड़ेगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिस दिन चुनाव के नतीजे आएंगे, मुझे नहीं पता कि मैं बाहर रहूंगा या जेल में रहूंगा, लेकिन मुझे आवाज सुनाई देनी चाहिए कि सिंगरौली में केजरीवाल आया था और केजरीवाल ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

दरसअल, अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ मध्यप्रदेश में सिंगरौली से पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल के समर्थन में विशाल रोड शो किया. राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक साल पहले भी मैं यहां आया था और इसी चौक पर हमने रानी अग्रवाल को मेयर बनाने की अपील की थी. यहां की जनता ने हमारी प्रार्थना सुनी और हमें आशीर्वाद दिया. इसके लिए मैं यहां की जनता का आभार व्यक्त करता हूं. 

यह भी पढ़ें: ED के समन पर पेश नहीं हुए अरविंद केजरीवाल, अब क्या होगा जांच एजेंसी का अगला कदम

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की तीसरी बार जीत हुई- केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 साल पहले दिल्ली के लोगों ने देश की राजनीति बदल कर रख दी. अन्ना आंदोलन से निकल कर एक छोटी सी आम आदमी पार्टी बनी थी. दिल्ली के रामलीला के स्टेज के उपर केजरीवाल, सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया बैठते थे. रामलीला मैदान के स्टेज पर बैठने वाले सब लोगों को तो गिरफ्तार कर लोगे, लेकिन जो करोड़ों लोगों की भीड़ रामलीला मैदान में आई थी, उसको कैसे गिरफ्तार करोगे. भाजपा वालों को जवाब तो देना पड़ेगा.  जब हमने 2012 में पार्टी बनाई थी, तब सब लोग कहते थे कि इनकी जमानत जब्त होगी. केजरीवाल की जमानत शायद बच जाए. लेकिन वो ये नहीं कहते थे कि केजरीवाल जीत जाएगा. एक साल के बाद जब दिल्ली के अंदर चुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई. आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें मिली थी. तीन सीट भाजपा को और कांग्रेस को जीरो सीट मिली थी.  कई लोगों ने कहा कि नई-नई पार्टी है, कई बार ऐसा हो जाता है. दोबारा आम आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी, लेकिन हमारी पार्टी ने काम करके दूसरी और तीसरी बार भी दिल्ली में सरकार बना ली. इतना ही नहीं दिल्ली के काम को देखते हुए पंजाब की जनता ने भी आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया. 

सिंगरौली की जनता का आभार, जिन्होंने मेयर रानी अग्रवाल को जीतवाया- केजरीवाल

सिंगरौली में रोड शो को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमने दिल्ली में शानदार काम किया. हमारी सरकार से पहले पूरे देश में दिल्ली कॉमनबेल्थ, टूजी घोटाला के नाम से जाना जाता था. दिल्ली घोटाले के नाम से जानी जाती थी. हमने पिछले आठ साल में इतने शानदार किए कि अब लोग कहते हैं कि केजरीवाल ने स्कूल-अस्पताल बड़े अच्छे कर दिए. मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, बिजली 24 घंटे और मुफ्त कर दी. हम दिल्ली के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर लेकर जाते हैं. दिल्ली में एक बार नहीं, तीन-तीन बार आम आदमी पार्टी की सरकार बन चुकी है. दिल्ली में शानदार स्कूल-अस्पताल बन रहे हैं. गली-गली में मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं. सभी का मुफ्त में इलाज कर रहे हैं. 

मध्य प्रदेश और गुजरात में कुछ काम नहीं हुआ- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने जनता से पूछा कि पूरे देश में भाजपा की सरकार है, क्या इन्होंने इतने सालों में कुछ काम किया. मध्यप्रदेश में 15 साल से और गुजरात में 30 साल से इनकी सरकार है, लेकिन इन्होंने कुछ काम नहीं किया. ये लोग न खुद कुछ काम करना चाहते हैं और न दूसरों को कुछ करने देते हैं. मैं देख रहा हूं कि ये लोग पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में खड़े होकर रोज धमकी दे रहे हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे. ये केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर लेंगे, केजरीवाल की सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे? इस एक केजरीवाल को तो गिरफ्तार कर लोगे, हजारों-लाखों-करोड़ों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे.

अरविंद केजरीवाल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब और दिल्ली के बाद सिंगरौली की जनता ने नगर निगम में आम आदमी पार्टी को मौका दिया. हम इसके लिए आभारी हैं. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रामलीला मैदान में बूटा लगाया था और आज दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है. आम आदमी पार्टी के दस सांसद हैं. गुजरात में हमारे पांच विधायक है और गोवा में भी विधायक हैं. जबकि मध्यप्रदेश के सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल मेयर हैं. इतनी जल्दी किसी और पार्टी ने तरक्की नहीं की है. यह आम आदमी पार्टी की तरक्की नहीं है, बल्कि आम आदमी की सोच की तरक्की है.