logo-image

Delhi Rain: दिल्ली में बारिश से आफत, 5 वीं तक के सरकारी स्कूल आज भी बंद

Delhi Rain: एक आदेश में कहा गया कि भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली में 11 जुलाई को सभी एमसीडी स्कूल, एमसीडी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल छात्रों के लिए बंद रहेंगे

Updated on: 11 Jul 2023, 07:16 AM

New Delhi:

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के चलते हालात खराब हो चले हैं. पिछले तीन-चार दिनों से लगातार हो बारिश की वजह से महानगर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. सड़कें जलमग्न हैं, जिसके चलते ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है. यही कारण है कि दिल्ली की मेयर शैली ओबरॉय ने आज यानी 11 जुलाई को भी दिल्ली के सभी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. एक आदेश में कहा गया कि भारी बारिश को देखते हुए दिल्ली में 11 जुलाई को सभी एमसीडी स्कूल, एमसीडी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल छात्रों के लिए बंद रहेंगे.

Delhi Yamuna water level: दिल्ली में यमुना ने मारा उफान, खतरे के निशान को किया पार

दिल्ली में झमाझम बारिश को ध्यान में रखते हुए मेयर शैली ओबरॉय ने ट्वीट कर कल स्कूल बंद रखने की जानकारी दी. मेयर शैली ने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली में भारी बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के संबंध में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि सभी एमसीडी स्कूल, एमसीडी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल 11.07.2023 (मंगलवार) को छात्रों के लिए बंद रहेंगे। ). वहीं एक दूसरे आदेश में कहा गया कि दिल्ली में शिक्षा निदेशालय के तहत सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में नर्सरी से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है.

Tomato Price Hike : टमाटर से भी महंगी हुई यह सब्जी, 1200 रुपए किलो तक पहुंचा रेट

इससे पहले कल यानी 9 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है.