logo-image

छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में ITBP का एक जवान घायल

रविवार को यहां के राजनांदगांव में नक्सलियों ने आईईडी से हमला कर दिया

Updated on: 07 Apr 2019, 04:15 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में रिविवार को आईटीबीपी हवलदार श्रीनिवास को रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) के दौरान मामूली चोटें आईं हैं. रविवार को यहां के राजनांदगांव में नक्सलियों ने आईईडी से हमला कर दिया. अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है.

बता दें रविवार को ही राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की जनसभा से कुछ समय पहले ही नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. इस धमाके में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

माओवादी प्रभावित मानपुर से 3 किमी दूर क्वास फड़की में यह घटना हुई है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इलाके में तीन आईईडी बम लगाए थे, जिसमें से दो बम फटे हैं. नक्सलियों ने मौके पर बैनर भी चस्पा किया है, जिसमें नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सतर्कता बढ़ा दी है.

इससे पहले शुक्रवार को भी धमतरी के सेलघाट इलाके में नक्सलियों ने अचानक सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया. इस पर जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें भारी नुकसान पहुंचाया. इस दौरान काफी देर तक दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. दूसरे जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने नक्सली मारे गए हैं.