logo-image

यूट्यूबर मनीष कश्यप को 11 महीने का जेल, राज्यपाल ने NSA पर लगाई मुहर

यूट्यूबर मनीष कश्यप (YouTube Manish Kashyap) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. तमिलनाडु की जेल में बंद यूट्यूबर को एक और झटका लगा है.

Updated on: 11 May 2023, 06:56 PM

highlights

  • यूट्यूबर मनीष कश्यप को 11 महीने का जेल
  • राज्यपाल ने NSA पर लगाई मुहर
  • यूट्यूबहर पर फेक वीडियो शेयर करने का आरोप

Patna:

यूट्यूबर मनीष कश्यप (YouTuber Manish Kashyap) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. तमिलनाडु की जेल में बंद यूट्यूबर को एक और झटका लगा है. कश्यप को अगले 11 महीने तक तमिलनाडु की जेल में बंद रहना पड़ेगा क्योंकि तमिलनाडु सरकार ने मनीष कश्यप पर लगाए गए नेशनल सिक्योरिटी एक्ट पर राज्यपाल रविंद्र नारायण रवि ने इसकी मंजूरी दी है. बता दें कि इस संबंध में राज्यपाल की तरफ से दिए गए आदेश के आधार पर 6 मई को अधिसूचना जारी कर दी है.

यह भी पढ़ें- जातीय जनगणना को लेकर बिहार सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दायर की याचिका

अधिसूचना के अनुसार मनीष कश्यप पर एनएसए लगाने का यह फैसला 12 महीने तक लागू रहेगा. जिसकी वजह से मनीष कश्यप को 11 महीने तक तमिलनाडु की जेल में रहना पड़ेगा. बता दें कि 5 अप्रैल को राज्य सरकार ने मनीष पर एनएसए लगाया था. वहीं, मनीष कश्यप एक महीने से जेल में बंद है. 

8 मई को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका

बता दें कि 8 मई को सुप्रीम कोर्ट ने मनीष कश्यप मामले में सुनवाई करते हुए बड़ा झटका दिया था. जब कोर्ट ने बिहार और तमिलनाडु में दर्ज सारे एफआईआर को क्लब करने, एनएसए हटाने और जमानत देने की मांग पर याचिका दायर की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. वहीं, मनीष कश्यप को हाई कोर्ट जाने का निर्देश दिया था.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारी के प्रवासी मजदूरों पर कथित मारपीट का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. वीडियो के जरिए दंगे फैलाने के आरोप में उन पर FIR दर्ज किया गया था. मनीष को फेक वीडियो पोस्ट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था.