logo-image

Bihar News : वाह रे ! पुलिस प्रशासन, ड्यूटी की जगह घर पर आराम फरमाते मिले अधिकारी

तीन अधिकारी रात्रि में गाड़ी को लोकेशन पर लगाकर घर में आराम फरमाते पाए गए हैं. जिसके बाद अब तीनों को ही निलंबित कर दिया गया है.

Updated on: 30 Nov 2023, 03:56 PM

highlights

  •  घर में आराम फरमाते पाए गए अधिकारी 
  • ग्रामीणों से लगातार मिल रही थी शिकायत 
  • तीनों को कर दिया गया निलंबित

kaimur:

सरकार द्वारा डायल 112 की शुरुआत की गई थी कि लोगों को तुरंत पुलिस की सहायता मिल सके. जिसको लेकर कैमूर जिले में पांच जगह पर डायल 112 की गाड़ियों के तहत शुरुआत की गई. जिसमें भभुआ अनुमंडल में तीन और मोहनिया में दो गाड़ियां लगी. गाड़ियां जीपीएस लोकेशन से टैग थी, लेकिन अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है. जिसने एक बार फिर पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़ा कर दिया है. तीन अधिकारी रात्रि में गाड़ी को लोकेशन पर लगाकर घर में आराम फरमाते पाए गए हैं. जिसके बाद अब तीनों को ही निलंबित कर दिया गया है.  
 
ग्रामीणों से लगातार मिल रही थी शिकायत 

दरअसल, कैमूर पुलिस को गाड़ियों में पदाधिकारी के नहीं रहने की लगातार सूचना ग्रामीणों से मिल रही थी. जिसके बाद कैमूर एसपी के निर्देश पर जब डायल 112 की जांच कराई गई तो रात्रि 10:30 से 12:30 बजे के बीच में भभुआ में तो सब सही मिला, लेकिन मोहनिया में डायल 112 के दोनों गाड़ियों से दो एएसआई और एक सिपाही गायब मिले. इसके बाद कैमूर एसपी द्वारा उन गायब तीनों लोगों से स्पष्टीकरण की मांग की गई. इन तीनों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कैमूर एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर तीनों को निलंबित कर दिया है. जिन पर कार्रवाई हुई है, उसमें एएसआई प्रभात कुमार, एएसआई शिवाजी सिंह और सिपाही सहेंद्र पासवान शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : Bihar News : केके पाठक ने CPI एमएलसी के खिलाफ ही ले लिया एक्शन, पेंशन पर लगाई रोक

तीनों को कर दिया गया निलंबित

इस मामले में जानकारी देते हुए डीएसपी हेड क्वार्टर भभुआ साकेत कुमार ने बताया कि डायल 112 की सेवा लोगों को जल्द पुलिस की सहायता मिले उसको देखते हुए शुरू की गई थी. जिसमें भभुआ शहर में तीन और मोहनिया शहर में दो डायल 112 की गाड़ियां अधिकारियों के साथ काम कर रही है. इन सभी पांचो गाड़ियों का रात्रि में जांच कराया गया. जिसमें पाया गया कि मोहनिया में मौजूद दो डायल 112 से पदाधिकारी, दो एएसआई और एक सिपाही गायब हैं, लेकिन गाड़ियां अपने निर्धारित जगह पर चालक और सिपाही के साथ खड़ी मिली. जिससे इन सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया संतोषजनक जवाब नहीं देने पर दो एएसआई और एक सिपाही को निलंबित कर दिया गया है.