logo-image

सलाखों के पीछे पति को देख महिला की हुई मौत, 9 माह की थी गर्भवती, खाकी पर लगे गंभीर आरोप

भागलपुर में एक महिला की उस समय सदमा लगने से मौत हो गई जब वह हत्या के प्रयास में जेल में बंद अपने पति से मुलाकात करने गई थी. महिला 9 माह की गर्भवती भी थी और उसकी डिलेवरी डेट 27 जून 2023 थी.

Updated on: 07 Jun 2023, 04:20 PM

highlights

  • पति को जेल में देख बेहोश हुई महिला
  • 9 माह की गर्भवती थी महिला
  • अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई महिला की मौत
  • पति से मिलने केंद्रीय कारागार भागलपुर पहुंची थी महिला

Bhagalpur:

भागलपुर में एक महिला की उस समय सदमा लगने से मौत हो गई जब वह हत्या के प्रयास में जेल में बंद अपने पति से मुलाकात करने गई थी. महिला 9 माह की गर्भवती भी थी और उसकी डिलेवरी डेट 27 जून 2023 थी. दरअसल, महिला का पति अपने पड़ोसी के साथ हुए विवाद में पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था. उसपर हत्या के प्रयास का आरोप है. दोनों की दो साल पहले प्रेम विवाद हुआ था. वहीं, मृतिका के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि दोनों तरफ से तहरीर दी गई थी लेकिन पुलिस विपक्षियों के प्रभाव में आकर और रिश्वत लेकर एकतरफा कार्रवाई की थी.

केंद्रीय कारागार गई थी पति से मिलने

महिला मंगलवार दोपहर अपने पति से मिलने के लिए केंद्रीय कारागार गई हुई थी. मुलाकात घर में सलाखों के पीछे अपने पति को देखकर महिला तुरंत बेहोश हो गई. कारागार में तैनात पुलिसकर्मी उसे लेकर तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. मृतिका 9 माह की गर्भवती थी. मृतिका की पहचान घोघा थाना क्षेत्र के जनीडीह निवासी गोविंद कुमार उर्फ गुडडू की पत्नी पल्लवी कुमारी (24) के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों ने 2 साल पहले ही प्रेम विवाह किया था.

ये भी पढ़ें-Bihar Weather Update: बिहार में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 9 जिलों के लिए अलर्ट जारी

जेल में क्यों बंद है पति?

मृतिका के देवर विक्की यादव का कहना है कि एक साल पहले ही पास के रहने वाले विनोद यादव और गोविंद (गुड्डू) के बीच जमीन को लेकर विवाद हुआ था. दोनों तरफ से तहरीर दी गई थी लेकिन सिर्फ गोविंद के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा गया था. वह 8 महीने से जेल में बंद है. पल्लवी मंगलवार को गोविंद से मुलाकात करने के लिए केंद्रीय कारागार भागलपुर गई हुई थी लेकिन अपने पति को सलाखों के पीछे देखकर वह बेहोश हो गई. इससे पहले उसे अस्पताल पहुंचाया जाता पल्लवी की मौत हो गई थी.