logo-image

VIP ने झंझारपुर सीट पर की प्रत्याशी की घोषणा, इस चेहरे पर चुनावी दांव

14 अप्रैल को वीआईपी ने झंझारपुर सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बता दें कि मोतिहारी, गोपालगंज और झंझारपुर सीट वीआईपी को दी गई है.

Updated on: 14 Apr 2024, 06:38 PM

highlights

  • VIP ने झंझारपुर सीट पर की प्रत्याशी की घोषणा
  • झंझारपुर सीट से सुमन कुमार को प्रत्याशी बनाया
  • वीआईपी की झोली में 3 सीट

Patna:

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान किया जा चुका है. प्रदेश में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं, जिसमें 23 सीटों पर आरजेडी, 9 सीटों पर कांग्रेस, 3 सीट पर वीआईपी व अन्य सीटों पर लेफ्ट अपने प्रत्याशी उतारेंगे. वहीं, 14 अप्रैल को वीआईपी ने झंझारपुर सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बता दें कि मोतिहारी, गोपालगंज और झंझारपुर सीट वीआईपी को दी गई है. झंझारपुर लोकसभा सीट से सुमन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है. इसकी घोषणा खुद वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने दी और कहा कि जल्द ही अन्य दो सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें- चिराग ने ली तेजस्वी की चुटकी, कहा- लोकसभा चुनाव में विधानसभा का मेनिफेस्टो

VIP ने झंझारपुर सीट पर की प्रत्याशी की घोषणा

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही वीआईपी पार्टी महागठबंधन में शामिल हुई थी, जिसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव और मुकेश साहनी ने दी थी. इस चुनाव को लेकर मुकेश साहनी ने स्पष्ट कर दिया है कि वे और उनके परिवार का कोई भी सदस्य यह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह इस चुनाव में सिर्फ महागठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. मुकेश साहनी लगातार तेजस्वी यादव के साथ बिहार में घूम-घूमकर चुनावी प्रचार करते दिख रहे हैं. हाल ही में तेजस्वी ने अपने एक्स हैंडल से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे और साहनी लंच करते दिख रहे थे. वीडियो में तेजस्वी कहते हैं कि साहनी उनके लिए स्पेशल मछली बनवाकर लाए हैं. यह वीडियो उन्होंने नवरात्रि के पहले दिन शेयर किया था, जिसे लेकर काफी बवाल भी मचा. बाद में जिसका जवाब देते हुए तेजस्वी ने विपक्ष पर तंज कसा था. 

दिल्ली में NDA और महागठबंधन के नेताओं से मुलाकात

मुकेश साहनी की बात करें तो वे लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार एनडीए और महागठबंधन के दोनों नेताओं से मुलाकात कर रहे थे, लेकिन बीजेपी के साथ जब बात नहीं बनी और एनडीए ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. जिसके बाद साहनी की मुलाकात तेजस्वी यादव से हुई. साहनी से मुलाकात के बाद महागठबंधन ने बिहार में सीटों का बंटवारा किया था.