logo-image
लोकसभा चुनाव

वैशाली लोकसभा सीट पर वीणा देवी Vs मुन्ना शुक्ला, चिराग ने जताया भरोसा

सोमवार को अधिसूचना जारी होते ही वैशाली लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. वैशाली से एनडीए की तरफ से लोजपा (रामविलास) प्रत्याशी वीणा देवी समेत चार अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन पर्चा भरा.

Updated on: 29 Apr 2024, 02:22 PM

highlights

  • चिराग ने वीणा देवी पर जताया भरोसा
  • चुनावी मैदान में वैशाली लोकसभा सीट से 
  • वीणा देवी के खिलाफ उतरेंगे मुन्ना शुक्ला

Vaishali:

सोमवार को अधिसूचना जारी होते ही वैशाली लोकसभा सीट के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. वैशाली से एनडीए की तरफ से लोजपा (रामविलास) प्रत्याशी वीणा देवी समेत चार अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन पर्चा भरा. वहीं, वीणा देवी सोमवार को अपना नामांकन भरने वाली हैं. वहीं, इंडी गठबंधन की तरफ से इस सीट से आरजेडी प्रत्याशी विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला मंगलवार को नामांकन करेंगे. आपको बता दें कि सुब्रत कुमार सेन वैशाली लोकसभा के रिटर्निंग ऑफिसर जिला निर्वाचन पादाधिकारी सह डीएम हैं. इसके साथ ही नामांकन के लिए उन्होंने निर्देशन कोषांग का भी गठन किया है. साथ ही हेल्प डेस्क भी बनाया गया है ताकि नामांकन को लेकर किसी भी प्रत्याशी को कोई दिक्कत ना हो. नामांकन की सभी प्रक्रियाएं जिलाधिकारी के कार्यलाय से संपन्न होंगी. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी को तेजस्वी ने बताया झूठा, कहा- एक भी वादा नहीं किया पूरा

वैशाली लोकसभा सीट से वीणा देवी चुनावी मैदान में

आपको बता दें कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटें हैं. एनडीए के बीच सीटों का बंटवारा इस प्रकार से हुआ है. जिसमें 17 सीटों पर बीजेपी, 16 सीटों पर जेडीयू, 5 सीटों पर लोजपा (रामविलास), 1-1 सीट हम और एलएनएम को दिया गया है. इसके अनुसार लोजपा (रामविलास) ने जमुई से अरुण भारती, हाजीपुर से चिराग पासवान, भागलपुर से स्वर्ण कारोबारी राजेश वर्मा, वैशाली से वीणा देवी, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है. फिलहाल वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं. राजेश वर्मा भी पहले से लोजपा से जुड़े हुए हैं. राजेश वर्मा 2020 विधानसभा चुनाव में भागलपुर से चुनाव लड़ चुके हैं. 

चिराग ने वीणा देवी पर जताया भरोसा

2019 लोकसभा चुनाव में लोजपा ने पहले भी वीणा देवी पर भरोसा जताया था. इस भरोसे पर खड़ा होते हुए वीणा देवी ने आरजेडी के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को 2 लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. वहीं, बाद में लोजपा में फूट आने की वजह से वीणा देवी पारस गुट में चली गई थीं. वहीं, उनकी पुरानी जीत को देखते हुए चिराग ने उन पर भरोसा जताते हुए एक बार फिर से वैशाली लोकसभा सीट से वीणा देवी को मौका दिया है.