logo-image

भोजपुर में दो लोगों को सांप ने काटा, झाड़-फूंक के चक्कर में एक की मौत

भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में मंगलवार को घर के बाहर सो रहे दो लोगों विषैले सांप ने डस लिया.

Updated on: 05 Oct 2022, 09:30 AM

Bhojpur:

भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में मंगलवार को घर के बाहर सो रहे दो लोगों विषैले सांप ने डस लिया. एक युवक की झाड़–फूंक के चक्कर में मौत हो गई. जबकि दूसरे युवक का इलाज ग्रामीण चिकित्सक से कराया जा रहा है. मृत धनगाई थाना क्षेत्र के डिहरी गांव वार्ड नंबर 8 निवासी जगदीश चौधरी का 38 वर्षीय पुत्र बुलेटन चौधरी है और पेशे से मजदूर था. जबकि दूसरा युवक शिव कुमार यादव का 25 वर्षीय पुत्र सुनील यादव है.

मृतक के भाई अरविंद चौधरी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि देर रात वह घर में ही स्थित पलानी में गांव के ही चार लोग सो रहे थे. उसी दौरान विषैले सांप ने भईया और सुनील को डस लिया, जिससे दोनों की हालत काफी बिगड़ गई. जिसके बाद परिजनों द्वारा उन्हें इलाज के लिए ना ले जाकर झाड़-फूंक कराने के लिए बक्सर जिला के कन्जया बाबा के पास ले गए, जहां ओझा ने देखकर उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन अपनी संतुष्टि को लेकर उसे आरा सदर अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सक ने देख उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, सुनील का इलाज ग्रामीण चिकित्सक से कराया जा रहा है.

बुलेटन के घर में उनकी पत्नी गुड़िया देवी, उनके दो बेटे धीरज-गौतम और दो बेटी प्रीति-नंदनी हैं. बुलेटन गांव पर ही रहकर मजदूरी का काम करता था और अपने परिवार का पालन–पोषण करता था. घटना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया है. घटी इस घटना के बाद मृतक के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

रिपोर्ट : विशाल सिंह