logo-image

पटना में छठ पर्व को लेकर बदला गया ट्रैफिक, जानें कहां नहीं चलेंगे वाहन

छठ को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है, 19 नवंबर काे दिन के 12 से शाम 7 बजे तक यातायात सामान्य होने तक और 20 नवंबर तक करगिल चौक से पूरब दीदारगंज तक अशोक राजपथ पर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी।

Updated on: 15 Nov 2023, 04:18 PM

highlights

  • पटना में छठ पर्व को लेकर बदला गया ट्रैफिक
  • अटल पथ पर दीघा से आर ब्लाक की ओर नहीं चलेंगे वाहन 
  • छठ पूजा पर 19 और 20 तारीख को बदलेगा रूट

Patna:

छठ महापर्व को लेकर ट्रैफिक प्लान जारी किया गया है। 19 नवंबर काे दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक यातायात सामान्य होने तक और 20 नवंबर की सुबह 2 से 8 बजे या ट्रैफिक सामान्य होने तक करगिल चौक से पूरब दीदारगंज तक अशोक राजपथ पर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह के वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। अशोक राजपथ के सभी इंट्री प्वाइंट बंद रहेंगे। केवल खजांची रोड से पटना कॉलेज और साइंस कॉलेज परिसर में वाहनों की पार्किंग के लिए छठव्रतियों की गाड़ियां जाएंगी। आपको बता दें करगिल चौक से पश्चिम शाहपुर तक छठव्रतियों के वाहनों का परिचालन होगा। दीघा मोड़ से आशियाना मोड़ की ओर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा। इस अवधि में सभी गाड़ियां रामजीचक मोड़ से नहर रोड होते बेली रोड आएंगी। निर्माण कार्य के वाहनों का परिचालन भी 19 नवंबर की सुबह 10 बजे से 20 नवंबर की दोपहर 12 बजे तक शहर में नहीं होगा। साथ ही शहर में बड़े मालवाहक वाहनों का प्रवेश भी नहीं होगा।

यह भी पढ़ें- छठ पूजा को लेकर सरकार और प्रशासन अलर्ट, हर घाटों पर तैनात रहेगी एंबुलेंस

अटल पथ पर दीघा से आर ब्लाक की ओर नहीं चलेंगे वाहन 

19 नवंबर को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक और 20 नवंबर की दोपहर 2 से 9 बजे तक अटल पथ से जेपी सेतु और सोनपुर की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन नहीं होगा। इस अवधि में जिन आकस्मिक वाहनों को सोनपुर, छपरा और हाजीपुर जाना है, वह अशोक राजपथ और रूपसपुर नहर रोड से जेपी सेतु होते हुए सोनपुर की ओर जा सकते हैं। अटल पथ पर दीघा से आर ब्लॉक की ओर वाहन नहीं चलेंगे और न ही कहीं भी पार्किंग होगी। छठव्रतियों के वाहन 3:30 बजे अपराह्न तक जेपी सेतु पूर्वी घाट तक जा सकेंगे।

जेपी सेतु से आने-जाने का समय तय

जेपी सेतु से 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे से शाम 6.30 बजे तक सोनपुर और छपरा की ओर से पटना और उसी दिन शाम 5 से 7 बजे तक पटना से सोनपुर और छपरा की ओर वाहन नहीं जाएंगे। 20 नवंबर की सुबह 3 से 6 बजे तक सोनपुर और छपरा की ओर से पटना और सुबह 6 से 8 बजे तक पटना से सोनपुर और छपरा की ओर वाहन नहीं जाएंगे। जेपी सेतु से पटना की ओर आने वाले वाहनों को गंगा पथ पर नीचे नहीं ओने दिया जाएगा। ये सभी वाहन सीधे जेपी सेतु के एप्रोच रोड से अशोक राजपथ पर जा सकते हैं। आकस्मिक वाहनों के लिए रूपसपुर नहर रोड का प्रयोग किया जा सकता है। जेपी सेतु पर परिचालन पर रोक के दौरान वाहन चालक गांधी सेतु का प्रयोग कर सकते हैं।