logo-image

Bihar News: आज फिर अचानक सचिवालय पहुंचे सीएम नीतीश, किया औचक निरीक्षण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से सचिवालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे. आपको बता दें कि पिछले 15-20 दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार सचिवालय से लेकर विभिन्न सरकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर चुके हैं.

Updated on: 20 Oct 2023, 02:12 PM

highlights

  • आज फिर अचानक सचिवालय पहुंचे सीएम नीतीश
  • सचिवालय का सीएम ने किया औचक निरीक्षण
  • अधिकारियों में मचा हड़कंप

Patna:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से सचिवालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे. आपको बता दें कि पिछले 15-20 दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई बार सचिवालय से लेकर विभिन्न सरकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर चुके हैं. आज भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई सारे आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने पुराने सचिवालय का भी निरीक्षण किया. सीएम के औचक निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सीएम नीतीश ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

अधिकारियों में मचा हड़कंप

दरअसल, सूबे में अफसरशाही के खिलाफ न सिर्फ विपक्ष बल्कि सरकार की सहयोगी पार्टियों यहां तक कि जदयू के नेता भी लगातार सवाल उठाते रहे हैं और इसी को लेकर मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं. उनका बार-बार सचिवालय और अन्य सरकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण अधिकारियों के लिए एक बड़ा संदेश है कि अपनी कार्यशैली सुधार लें. दो दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार सुबह पैदल ही मुख्य सचिवालय पहुंचे थे. रास्ते में पेड़ गिरा मिला था तो उन्होंने मौके का मुआयना कर जल्द से जल्द पेड़ हटाने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: तेजस्वी यादव के बयान पर पलटवार, सम्राट चौधरी बोले- हमारी पार्टी RJD नहीं है

दिल खोलकर दी सौगात

वहीं, आपको बता दें कि बिहार की तरक्की के लिए सीएम नीतीश कुमार दिल खोलकर सौगात दे रहे हैं. ऐसे में चाहे नौकरी की बात हो या मानदेय बढ़ाने की बात हो, हर काम के लिए राज्य सरकार के खाजने को खोल दिया है. सीएम नीतीश ने एम्स के विस्तार से लेकर महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी के लिए भी तीन दिनों के अंदर जमीन देने का आदेश दिया है. ऐसे में इतना ही नहीं मंच पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति और राज्यपाल की मौजदूगी यहां तक कहा कि और किसी भी मदद की जरुरत हो तो आप लोग बताइएगा. हर तरह की मदद राज्य सरकार करने को तैयार है.