logo-image

यूरिया के लिए किसान और दुकानदार में मारपीट, वीडियो हो रहा वायरल

किसान और दुकानदार आपस में भिड़ते हुए नजर आए. जमकर लात घुसे बरसाए गए, इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद सरकार की नींद खुली है.

Updated on: 31 Jul 2022, 01:26 PM

East Champaran:

किसानों  को सरकार के तरफ से कई योजनाओं का लाभ मिलता है. उन्हीं में से एक है यूरिया का वितरण करना, जिसमें किसानों को यूरिया दी जाती है लेकिन ये योजना असल में उन तक पहुंचती ही नहीं है. जिस कारण उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुछ ऐसा ही मोतिहारी में देखने को मिला है, जहां किसान और दुकानदार आपस में भिड़ते हुए नजर आए. जमकर लात घुसे बरसाए गए, इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद सरकार की नींद खुली है. 

ये पूरा मामला पूर्वी चंपारण जिले का है, जहां सुगौली में सैकड़ों किसान एक उर्वरक दुकान पर यूरिया के लिए लाइन में खड़े थे. इस बीच कुछ और किसान यूरिया लेने पहुंचे, जिसके बाद दुकानदार ने उन्हें यूरिया देने से इंकार कर दिया और फिर इसी बीच यूरिया का मामला बिगड़ा गया और दुकानदार व किसान के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. साथ ही दुकान के समीप लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई और अब ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

मामले की जानकरी जब पुलिस को हुई तो मौके पर पहुंच कर किसान को गिरफ्तार कर थाने ले गई. जहां किसान ने बताया कि दुकानदार द्वारा यूरिया के लिये ब्लैक दाम उनसे मांगा जा रहा था, जिसका उन्होंने विरोध किया तो दुकानदार ने यूरिया देने से इंकार कर दिया और मारपीट शुरू हो गई.  

वहीं, यूरिया की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर राजनीतिक पार्टियों के नेताओं का बयानबाजी भी शुरू हो गया है क्योंकि जिस यूरिया की किल्लत से बिहार के किसान जुझ रहे हैं, उसी यूरिया को नेपाल में तस्करी कर पहुंचाया जा रहा है. यूरिया की सरकारी दर बिहार में 265 रुपए है, उस यूरिया को नेपाल में 11 सौ रुपये में बेचा जा रहा है.