logo-image

आज पटना में तेलंगाना के सीएम केसीआर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात, जानिए क्या हैं इसके सियासी मायने?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं.

Updated on: 31 Aug 2022, 01:29 PM

Patna:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं. जहां वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट करेंगे. वहीं, गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे. इसके अलावा वो राज्य में हाल ही में हुई दुर्घटना में मारे गए बिहार के श्रमिकों के परिवारों को चेक प्रदान करेंगे. इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीतियों पर चर्चा कर सकते हैं. यह भी माना जा रहा है कि मुलाकात के दौरान विपक्ष के पीएम चहरे को लेकर भी चर्चा हो सकती है. आपको बता दें कि पीएम चहरे को लेकर महागठबंधन में उम्मीदवारों की होड़ सी लगी हुई है. सीएम ममता यह दावा कर रहीं है कि वही मोदी को हराएंगी, तो वहीं जेडीयू के नेता सीएम नीतीश का नाम आगे कर रहे हैं. कांग्रेस भी पीएम चहरे की रेस में ताल ठोकती नजर आ रही है. तो अब माना जा रहा है कि केसीआर अपने नाम पर आम सहमति बनाने की कवायद में जुटे हुए हैं.

दरअसल, साल 2023 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं और 2024 में लोकसभा के चुनाव होंगे. ऐसे में के चंद्रशेखर राव और नीतीश कुमार के बीच इस मुलाकात को बेहद खास माना जा रहा है. नीतीश कुमार पहले भी कई बार विपक्षी एकता की बात कर चुके हैं और हाल ही में उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर इस बात के संकेत दे दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में वो महागठबंधन में अहम रोल निभाएंगे.

इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री आवास के संवाद कक्ष में बैठक भी होगी. सीएम KCR डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी मुलाकात करेंगे. यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इसके बाद लालू यादव से मुलाकात कर शाम 5.30 बजे पटना से रवाना हो जाएंगें. आपको बता दें कि तेजस्वी यादव इसी साल जनवरी में तेलंगाना जाकर केसीआर से मुलाकात भी कर चुके हैं.