logo-image
लोकसभा चुनाव

तेजस्वी ने फिर उठाया विपक्ष पर सवाल, पूछा- नौकरियां कब होगी?

लोकसभा चुनाव को लेकर बयानबाजी तेज हो चुकी है. बिहार में तीसरे चरण के चुनाव से पहले पक्ष-विपक्ष लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमला करते दिख रहे हैं.

Updated on: 28 Apr 2024, 04:00 PM

highlights

  • तेजस्वी ने फिर उठाया विपक्ष पर सवाल
  • कहा- 3 लाख नौकरियां हम प्रक्रियाधन करके आए
  • सरकार इस दिशा में नहीं कर रही है काम

Patna:

लोकसभा चुनाव को लेकर बयानबाजी तेज हो चुकी है. बिहार में तीसरे चरण के चुनाव से पहले पक्ष-विपक्ष लगातार एक-दूसरे पर जुबानी हमला करते दिख रहे हैं. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से नौकरी के मुद्दे पर एनडीए को घेरा है. चुनाव के शुरुआत से ही तेजस्वी यादव केंद्र सरकार व राज्य सरकार को नौकरी और रोजगार के मुद्दे पर घेरती नजर आ रही है. रविवार को भी तेजस्वी ने नौकरी के मुद्दे को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा.  तेजस्वी ने फिर से कहा कि हमलोगों ने 17 महीने में राज्यभर में 5 लाख नौकरियां दी, लेकिन जो 3 लाख नौकरियां हम प्रक्रियाधन करके आए हैं, उसकी बहाली कब होगी? सरकार को इसकी सिर्फ घोषणा करनी है. इतने दिनों में इस दिशा में कोई काम नहीं किया गया. 

यह भी पढ़ें- 4 मई को बिहार दौरे पर PM मोदी, पांच सीटों पर तीसरे चरण का मतदान

तेजस्वी ने फिर उठाया 3 लाख नौकरी का मामला

आगे बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने सदन में इस मुद्दे को कई बार उठाया. एक लाख के आसपास बहाली भी रद्द हो गई. मेरे निकालने के बाद पेपर लीक हुआ, उसकी भी बहाली जल्द से जल्द होनी चाहिए. 3 लाख नौकरी हम खुद फाइल पर प्रक्रियाधीन करके आए हैं, उसकी भी बहाली होनी चाहिए. इतने दिन हो चुके हैं, लेकिन राज्य सरकार ने इस दिशा में कोई काम नहीं किया.

बीजेपी का तेजस्वी पर पलटवार

वहीं, भाजपा भी तेजस्वी पर हमलावर होती नजर आ रही है. बता दें कि तेजस्वी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि वे डिप्रेशन में हैं. जिस पर जवाब देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि देश में मजाक नहीं हो रहा और उनके पिता जी ने 15 साल तक बिहार में मजाक किया है. आगे उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र है और यह देश किसी परिवार का गुलाम नहीं है. तेजस्वी पर पलटवार करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि वे खुद डिप्रेशन में है और उनका यह बयान बताता है कि वह निराश और हताश हैं.