logo-image

BJP पर तेजस्वी का तंज, कहा- 'इफ्तार सिर्फ पार्टी ही नहीं, इबादत भी है'

बीजेपी नेताओं के इफ्तार पार्टी में ना आने से सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव खासे नाराज दिखे और बीजेपी पर करारा हमला बोला.

Updated on: 09 Apr 2023, 09:13 PM

highlights

  • RJD ने किया इफ्तार पार्टी का आयोजन
  • राबड़ी आवास पर रखी गई थी इफ्तार पार्टी
  • बीजेपी के नेताओं ने इफ्तार पार्टी से बनाए रखी दूरी
  • तेजस्वी यादव ने बीजेपी कर इफ्तार पार्टी के बहाने किया कटाक्ष
  • रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर भी तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया

Patna:

बिहार में रमजान के पाक अवसर पर इफ्तार पार्टी के बहाने जमकर सियासत हो रही है. वैसे को तमाम सियासी दलों की तरफ से दावत-ए-इफ्तार की परंपरा बहुत ही पुरानी है लेकिन ये सिर्फ पार्टी नहीं रहती बल्कि मुस्लिम वोट बैंक को साधने की भी एक बड़ी कोशिश रहती है. इसी क्रम में आज यानि रविवार को आरजेडी की तरफ इफ्तार पार्टी का आयोजन पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर किया गया था. इफ्तार पार्टी में सूबे के सीएम नीतीश कुमार समेत तमाम सियासी दिग्गज शामिल हुए हालांकि, बीजेपी रामनवमी पर हुई हिंसा का बहाना बनाकर इफ्तार पार्टी से दूर रही. बीजेपी नेताओं के इफ्तार पार्टी में ना आने से सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव खासे नाराज दिखे और बीजेपी पर करारा हमला बोला. तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग गलतफहमी के शिकार हो गए हैं, उन्हें पता होने चाहिए कि इफ्तार महज पार्टी नहीं होती बल्कि इबादत भी होती है.

राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी के आयोजन के मौके पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि इफ्तार शुरू से ही RJD की परंपरा रही है. RJD द्वारा हर साल रमजान के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है. लेकिन कुछ लोगों को गलतफहमी है कि इफ्तार महज एक पार्टी है लेकिन उन्हें ये मालूम होना चाहिए कि इफ्तार सिर्फ पार्टी नहीं बल्कि इबादत है। उन्होंने कहा कि इफ्तार पार्टी रोजेदारों को सम्मान देने के लिए किया जाता है और इफ्तार गंगा जमुनी तहजीब की भी एक बड़ी पहचान है.

ये भी पढ़ें-अडाणी मुद्दे पर शरद पवार का बयान विपक्ष को आईना दिखानेवाला: सुशील मोदी

रामनवमी हिंसा पर क्या बोले तेजस्वी?

रामनवमी के अवसर पर नालंदा, सासाराम समेत तमाम जगहों पर हुई हिंसा को लेकर भी तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी बिहार में माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है वो गिरफ्तार किए जा रहे हैं. उनके घरों की कुर्की की जा रही है.  दो राज्यों यानि बिहार और तमिलनाडु के बीच रिश्तों को तेड़ने का जो प्रयास किया गया था और जो साजिश रची गई थी वह सब सामने आ चुका है. जल्द ही हिंसा फैलाने वालों का भी पर्दाफांस हो जाएगा. जो भी बिहार में माहौल खराब करने की कोशिश करेगा उसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.