logo-image

तेजस्वी का सवाल-देश में ऐसी कौन सी जाति और वर्ग है जो बीजेपी प्रदत महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित ना हो?

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर करारा हमला बोला है.

Updated on: 07 May 2023, 06:35 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर बोला करारा हमला
  • केंद्र की मोदी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप
  • कहा-सवाल पूछने पर केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं पीछे
  • देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर-तेजस्वी यादव

Patna:

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने सवालिया लहजे में पूछा कि देश में ऐसी कौन सी जाति और वर्ग है जो बीजेपी प्रदत महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित ना हो? तेजस्वी यादव ने कहा कि आज जब हम मुद्दें की बात करते हैं तो हमारे पीछे कई एजेंसियां लगा दी जाती है. तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हम लोग विरोध नहीं करते हैं लेकिन जिन्होंने वादा किया था कि 2022 तक देश से गरीबी मिटा देंगे, किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, महंगाई खत्म कर देंगे, पेट्रोल डीजल गैस सब सस्ता कर देंगे. हम लोग जब सवाल करते हैं तो हमें यानि विपक्ष के नेताओं को प्रताड़ित किया जाता है. तेजस्वी ने कहा कि देश में गरीबी चरम पर है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि देश में ऐसी कौन सी जाति और वर्ग है जो बीजेपी प्रदत महंगाई और बेरोजगारी से पीड़ित ना हो? तेजस्वी यादव ने ये बातें आज आरजेडी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कही.

 

पूर्व आईपीएस करुणा सागर ने थामा आरजेडी का दामन

भारतीय पुलिस सेवा के अवकाश प्राप्त अधिकारी और तमिलनाडु के डीजीपी रह चुके करुणा सागर ने राष्ट्रीय जनता दल का दामन थाम लिया है. आज यानि रविवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में वह आरजेडी में शामिल हुए. इस दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के तमाम शीर्ष नेता मौजूद रहे. आरजेडी में शामिल होने से पहले उन्होंने आरजेडी चीफ लालू यादव से भी मुलाकात की थी. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, 'भारतीय पुलिस सेवा के अवकाश प्राप्त पदाधिकारी तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी डॉक्टर करुणा सागर जी ने आज राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्तागण उपस्थित रहे.'

ये भी पढ़ें-कर्नाटक चुनाव पर नित्यानंद राय का बड़ा बयान, कहा- भारी मतों से बनेगी सरकार

 

कुल मिलाकर भारतीय पुलिस सेवा के रिटायर एक और अधिकारी की आज बिहार की सियासत में एंट्री हो गई है. बता दें कि करुणा सागर कई वर्षों तक केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान विभिन्न केन्द्रीय एजेंसियों में सेवा दे चुके हैं. वह तमिलनाडु कैडर के 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. करुणा सागर वो दिल्ली में पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआर एंड डी) में डॉयरेक्टर आधुनिकीकरण के पद पर भी रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने बिहार के धार्मिक और स्थापत्य परिदृश्य में भी अनोखा काम किया है. करुणा सागर ने पटना जिले के धमौल गांव में दक्षिण भारतीय शैली में एक मंदिर बनाने का काम शुरू किया था.

आपको ये भी बता दें कि करुणा सागर तमिलनाडु में डीजीपी (वेलफेयर) के पद पर रह चुके हैं और  रहे और हाल में ही में तमिलनाड में बिहार के मजदूरों के साथ कथित हिंसा मामले में सुर्खियों में आए थे. बता दें कि करुणा सागर हिंसा के दौरान सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से लगाता प्रतिक्रिया देते थे और तमिलनाडु को बिहार के मजदूरों के लिए सुरक्षित जगह भी बताया करते थे.

ये भी पढ़ें-'बागेश्वर बाबा को रोक कर और बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाकर दिखाओ...', सुशील मोदी की CM नीतीश को चुनौती