logo-image

सीवान के प्रोफेसर ने किया विवादास्पद पोस्ट, लिखा- पाकिस्तान-बांग्लादेश 'जिंदाबाद'

बिहार के सीवान जिले के प्रोफेसर का एक विवादास्पद पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस विवादास्पद पोस्ट की वजह से हर जगह इसकी निंदा हो रही है.

Updated on: 06 Jan 2024, 06:06 PM

highlights

  • सीवान के प्रोफेसर का विवादास्पद पोस्ट
  • लिखा- पाकिस्तान और बांग्लादेश जिंदाबाद
  • लोगों ने प्रोफेसर पर की कार्रवाई की मांग

 

Siwan:

बिहार के सीवान जिले के प्रोफेसर का एक विवादास्पद पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस विवादास्पद पोस्ट की वजह से हर जगह इसकी निंदा हो रही है. पोस्ट में प्रोफेसर ने लिखा है कि मैं सरकार से अपील करता हूं कि भारतीय मुसलमान जो पाकिस्तान व बांग्लादेश से जु़ड़ा एक अलग देश चाहते हैं. इसके अलावा एक और पोस्ट कर प्रोफेसर ने लिखा पाकिस्तान और बांग्लादेश जिंदाबाद. विवादास्पद पोस्ट डालने वाले प्रोफेसर की पहचान सीवान जिले के गोरियाकोठी प्रखंड स्थित नारायण कॉलेज के राजनीति शास्त्र की प्रोफेसर खुर्शीद आलम के रूप में हुई है.  

यह भी पढ़ें- विजय चौधरी का बयान, कहा- 16 सीट से कम पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी जदयू

सोशल मीडिया पर पोस्ट हो रहा वायरल

प्रोफेसर खुर्शीद आलम का विवादास्पद पोस्ट चर्चा का विषय बन चुका है. आपको बता दें कि फिलहाल प्रोफेसर खुर्शीद आलम छुट्टी पर है. वहीं, जब उनसे बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कॉल नहीं उठाया. कॉलेज की बात करें तो यह बीजेपी विधायक देवेशकांत सिंह के पूर्वजों ने बनवाया है, जो अब सरकार की देखरेख में चलती है. मामले को लेकर देवेशकांत ने कहा कि 1972 में नारायण महाविद्यालय की स्थापना की गई थी, जो अब जेपी यूनिवर्सिटी का हिस्सा है. इसके साथ ही बीजेपी विधायक ने कहा कि प्रोफेसर खुर्शीद आलम के द्वारा किया गया यह पोस्ट आपत्तिजनक है. यह अमर्यादित और राष्ट्रोह की भावना को दिखाता है. मैं सरकार से मांग करता हूं कि ऐसे शिक्षक जो बच्चों को पढ़ाते हैं, उन पर तुरंत कार्रवाई की जाए. इससे धार्मिक उन्माद फैलता है और क्षेत्र का माहौल भी खराब होता है.  

इस विवादास्पद पोस्ट के वायरल होने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भी सदस्य कॉलेज पहुंचे और वहां पहुंचकर प्रोफेसर का पुतला भी दहन किया गया. वहीं, छात्रों ने भी प्रोफेसर पर तुरंत कार्रवाई की बात की है.

दूसरी तरफ बिहार में सीट बंटवारे को लेकर इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. लंबे समय से सीट बंटवारे को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी बात कर रहे हैं, लेकिन अब तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. वहीं, जदयू ने सीट शेयरिंग को लेकर यह उम्मीद जताई है कि जल्द ही बिहार में सीट बंटवारे हो जाएंगे. इसके साथ ही जदयू ने बिहार में लोकसभा चुनाव में 16 सीटें मिलने का संकेत दिया है और इससे कम सीटों पर शायद जदयू सीट बंटवारे को स्वीकार भी ना करें. व