logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू को झटका, सुनील कुमार सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा

चुनाव से पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 22 Jan 2024, 02:50 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू को झटका
  • सुनील कुमार सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा
  • सुनील कुमार सिंह बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

Patna:

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जहां एक तरह महागठबंधन की सरकार ने शनिवार को तीन विभागों में बदलाव किया तो वहीं कई नेता महागठबंधन का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होते नजर आ रहे हैं. चुनाव से पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है. जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और साथ ही पार्टी के प्रदेश  अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पत्र भी लिखा है. साथ ही उन्होंने क्यों इस्तीफा दिया है, इसका कारण भी लिखकर बताया है. वहीं, मीडिया में बयान देते हुए सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि जेडीयू को एक गैंग गिरोह ने घेर लिया है और कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनी जा रही है.

यह भी पढ़ें- CM नीतीश ने किया 'श्री राम जानकी' मेडिकल कॉलेज अस्पताल का उद्घाटन, कही ये बड़ी बात

पत्र में सुनील सिंह ने बताई यह वजह

आपको बता दें कि इस्तीफा देने के बाद सुनील सिंह ने एक पत्र भी लिखा था. उन्होंने यह पत्र 7 दिसंबर को ही लिखा था, जो अब सामने आया है. पत्र में लिखा गया है कि मैं डॉ. सुनील कुमार सिंह व्यक्तिगत कारण की वजह से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देता हूं. इसके साथ ही लिखा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के मार्गदर्शन में काम करने का मौका मिला और बहुत कुछ सीखा.

सुनील कुमार सिंह बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

वहीं, सुनील कुमार सिंह के जेडीयू से इस्तीफे के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बीजेपी में शामिल होने को लेकर अब तक सुनील कुमार सिंह ने किसी भी प्रकार का कोई बयान नहीं दिया है. सुनील कुमार सिंह के इस्तीफे से पहले जेडीयू के कई नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. आपको बता दें कि आरजेडी के उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद विश्वमोहन कुमार ने भी कुछ दिनों पहले ही बीजेपी का हाथ थामा है. सुपौल से सांसद रह चुके विश्वमोहन गुरुवार को पटना स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विश्वमोहन को सदस्यता ग्रहण कराया गया था. इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद दिखे.