logo-image

बेगूसराय में सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी, निगम प्रशासन से हुई तनातनी

बेगूसराय में सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी है. इस बीच मंगलवार को हड़ताली सफाईकर्मी और निगम प्रशासन के बीच तनातनी बढ़ गई है.

Updated on: 31 Aug 2022, 06:09 PM

Begusarai:

बेगूसराय में सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी है. इस बीच मंगलवार को हड़ताली सफाईकर्मी और निगम प्रशासन के बीच तनातनी बढ़ गई है. दरअसल दो सफाईकर्मियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने नगर थाना गेट पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. बेगूसराय में सफाई कर्मियों की हड़ताल 5वें दिन भी जारी है. समान काम-समान वेतन और स्थाई नौकरी की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अभी तक तो ये हड़ताल शांतिपूर्ण रहा लेकिन मंगलवार रात हड़ताल कर रहे सफाइकर्मियों और निगम प्रशासन के बीच तनातनी बढ़ गई.

ये तनातनी हड़ताल कर रहें सफाइकर्मियों को हिरासत में लेने के बाद हुई. सफाईकर्मियों का आरोप है कि नगर निगम प्रशासन और पुलिस ने हड़ताली सफाई कर्मियों पर काम करने का दबाव बनाया. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया. इतना ही नहीं कई सफाई कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई और दो सफाई कर्मियों को हिरासत में ले लिया गया.

हड़ताली सफाईकर्मियों की गिरफ्तारी के बाद दर्जनों की संख्या में सफाई कर्मी नगर थाना गेट पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. इस दौरान भी निगम प्रशासन और सफाइकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की का माहौल बना गया. वहीं, विरोध प्रदर्शन को समर्थन करने पूर्व मेयर संजय कुमार समेत आधा दर्जन से ज्यादा निगम पार्षद भी धरना स्थल पहुंच गए. जहां पूर्व मेयर संजय कुमार ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर हड़ताल करना सबका अधिकार है.

गौरतलब है कि बीते 5 दिनों से अपनी मांगों को लेकर सफाईकर्मी हड़ताल पर हैं. सफाईकर्मियों के हड़ताल की वजह से शहरवासियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि सड़कों पर कूड़े का अंबार लग गया है. बहरहाल अब सफाईकर्मियों की मांगों पर सुनवाई कब तक की जाती है. ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

रिपोर्ट : कन्हैया कुमार झा