logo-image

सम्राट चौधरी का कांग्रेस पर हमला, कहा- अपनी ही पार्टी की करती है चिंता

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है. एक तरफ जहां भाजपा चुनाव को लेकर कमर कस चुकी है तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में अब तक सीट बंटवारे पर मुहर नहीं लगी है.

Updated on: 14 Jan 2024, 02:48 PM

highlights

  • सम्राट चौधरी का कांग्रेस पर हमला
  • कहा- पहले भी कई सरकारें बन चुकी है
  • कांग्रेस ने हमेशा पैर खींचने का काम किया

:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में सियासी हलचलें तेज हो गई है. एक तरफ जहां भाजपा चुनाव को लेकर कमर कस चुकी है तो दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में अब तक सीट बंटवारे पर मुहर नहीं लगी है. इस बीच पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे पर लगातार बयानबाजी करते दिख रहे हैं.  वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन में संयोजक बनने के प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं. जिसके बाद सियासी गर्माहट बढ़ चुकी है. आपको बता दें कि शनिवार को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई थी, जिसमें यह स्पष्ट हो गया कि सीएम नीतीश संयोजक नहीं बनेंगे, यह फैसला खुद नीतीश कुमार ने लिया है. 

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने INDI का संयोजक बनने से किया इनकार, कहा- 'दिलचस्पी नहीं'...

नीतीश ने संयोजक बनने से किया इंकार

वहीं, अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की संयोजक बनने की बात कही जा रही है. नीतीश के संयोजक पद के लिए इनकार करने के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने नीतीश कुमार के सपने को तोड़ने का काम किया है. इसके साथ ही सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ इसलिए गए थे ताकि उन्हें पीएम उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन इंडिया गठबंधन ने नीतीश कुमार का सपना तोड़ दिया. वो सवा साल से इसलिए लगे थे ताकि उन्हें पीएम उम्मीदवार घोषित किया जाए, लेकिन लोगों ने उन्हें प्रधानमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाया.  

सम्राट चौधरी ने कांग्रेस पर किया हमला

सम्राट यही नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस अपनी ही पार्टी की चिंता करती है. देश के गठबंधन से उनका कोई लेना देना नहीं है. पहले भी कई बार सरकारें बन चुकी है, चाहे वो चौधरी चरण सिंह की, यूनाइटेड फ्रंट की या चंद्रशेखर सिंह की, सभी सरकारों में कांग्रेस ने पैर खींचने का ही काम किया है. आज भी ममता, नीतीश और उद्धव सरकार के साथ कांग्रेस पैर खींचने का काम करेगी. 

आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से जदयू जल्द से जल्द सीट बंटवारे की मांग कर रही है, लेकिन अब तक सीट बंटवारा नहीं किया जा सका है. इसे लेकर जदयू नेता यह भी कह चुके हैं कि सीट बंटवारे में देरी से आगामी चुनाव में परेशानियां उठानी पड़ सकती है. वहीं, सूत्रों की मानें तो मल्लिकार्जुन खरगे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष चुना गया है.