logo-image

NRC-CAA के खिलाफ आरजेडी का 'बिहार बंद', तेजस्वी ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आज बिहार में बंद का आह्वान किया है.

Updated on: 21 Dec 2019, 08:14 AM

पटना:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने आज बिहार में बंद का आह्वान किया है. सीएए को लेकर पूरे राज्य में आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता आज सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे. पार्टी की ओर से कहा गया है कि उनका यह 'बिहार बंद' शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा. आरजेडी के इस बंद की अगुवाई पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रतिरोध करेंगे, बिहार बंद करेंगे. कार्यकर्ताओं से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ेंः CM नीतीश कुमार का बड़ा बयान, बिहार में लागू नहीं होगा NRC

इससे पहले शुक्रवार की शाम बिहार के कई जिलों में आरजेडी ने मशाल जुलूस निकाला. तेजस्वी यादव समेत पार्टी के तमाम नेता अलग-अलग जिलों में देर शाम सड़कों पर उतरे. किसी ने पोस्टर-बैनर तो किसी ने हाथ में मसाल लेकर एनआरसी और सीएए का विरोध किया. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में JDU दफ्तर के सामने 'नीतीश on Sale', पार्टी का नाम बदलकर लिखा- संघी

गौरतलब है कि गुरुवार को देशभर में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ वामदलों ने जमकर हंगामा किया था. वामदलों ने बिहार में भी बंद का आह्वान किया था, जिसका राज्य में मिलाजुला असर देखने को मिला था. जगह-जगह लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. ट्रेनें रोक दी गईं, कई स्थानों पर सड़कें जाम की गईं. कई इलाकों में बंद समर्थकों द्वारा उत्पात भी मचाया गया था. इस बंद को जन अधिकार पार्टी के अलावा महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, रालोसपा, वीआईपी और हम ने समर्थन दिया था, मगर आरजेडी ने बंद से खुद को अलग रखा.