logo-image

RJD ने गिरिराज सिंह को दिया जवाब, कहा - इसके लिए केवल BJP ही जिम्मेदार

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मदरसों पर रोक लगाए जाने वाले बयान पर आरजेडी विधायक और सत्तारूढ़ दल के उप मुख्य सचेतक अख्तरूल इस्लाम शाहीन ने पलटवार किया है.

Updated on: 01 Dec 2023, 05:20 PM

highlights

  • बीजेपी खतरे में है ना की हिंदू - आरजेडी विधायक
  • इसके लिए बीजेपी पूरी तरह से जिम्मेदार - अख्तरूल इस्लाम शाहीन
  • असल में खतरे में है बीजेपी - अजय कुमार 

Patna:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मदरसों पर रोक लगाए जाने वाले बयान पर आरजेडी विधायक और सत्तारूढ़ दल के उप मुख्य सचेतक अख्तरूल इस्लाम शाहीन ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जब उनको लगता है कि बीजेपी खतरे में है तब वो कहते हैं हिंदू खतरे में है. भारत में ना तो हिंदू खतरे में रहा है और ना  मुसलमान रहा है. 2024 के चुनाव को लेकर वो खतरे में हैं. इसलिए इस तरह का बयान दे रहे हैं. बिहार में 15 -17 वर्षों तक उनकी सरकार थी. अगर कोई अवैध मदरसे का निर्माण हुआ है तो इसके लिए बीजेपी पूरी तरह से जिम्मेदार है.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से की बड़ी अपील, कहा - अवैध मदरसे को जल्द करें बंद

'केवल बीजेपी ही है जिम्मेवार'

अख्तरूल इस्लाम शाहीन ने कहा कि पहली बात तो ये कि ऐसा कुछ बिहार में है ही नहीं, लेकिन अगर उनके अनुसार है भी तो इसका जिम्मेवार केवल बीजेपी ही है. उन्होंने कहा कि जहां तक बॉर्डर एरिया की बात है तो उसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है. अगर कोई बंगलादेशी घुसपैठ करता है तो इसके लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और केंद्र सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने गिरिराज सिंह पर हमला करते हुए कहा कि बिहार के 1 प्रतिशत लोग भी ये नहीं जानते हैं कि वो किस विभाग के मंत्री हैं. 

'असल में खतरे में है बीजेपी' 

वहीं, विभूतिपुर से सीपीएम विधायक अजय कुमार ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ना सिर्फ मदरसा बल्कि संस्कृत विद्यालय सभी संवैधानिक तरीके से चलाए जा रहे हैं. अगर किसी मदरसे में गलत गतिविधियां हो रही हैं, तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन गिरिराज सिंह के द्वारा जो बयान दिए जाते हैं. वह अक्सर धर्म के ध्रुवीकरण के लिए होते हैं. केंद्र सरकार ने उन्हें इसी काम के लिए बहाल कर रखा है. कैसे हिंदू मुसलमान में बटवारा हो सके, वोटो का ध्रुवीकरण हो सके, लेकिन बिहार के अंदर ऐसी कोई बात नहीं है. अगर खतरे में कोई है तो उनकी राजनीति है.

गिरिराज सिंह ने क्या कहा था 

आपको बता दें कि गिरिराज सिंह ने आज ट्वीट किया जिसमें उन्होंने ये सारी बातें की है. उन्होंने ट्वीट के जरिए नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक वीडियो भी डाला है. जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य में अवैध मदरसों की बाढ़ आ गई है. बिहार बंगलादेश और नेपाल के बॉर्डर से सटा हुआ है. जिसके कारण और भी ये बढ़ गया है. ये केवल बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग 3000 से भी ज्यादा मदरसे हैं. जिनकी जांच होनी चाहिए और मदरसों में बच्चों का धार्मिक ब्रेनवॉश की जगह उन्हें अच्छी शिक्षा दी जाए.