logo-image

जातीय जनगणना की घोषणा पर तेजस्वी यादव ने कही ये बड़ी बात

जातीय जनगणना के ऐलान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि शुरू से हमलोग इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं. हमलोगों के प्रस्ताव से ये बात बढ़ी, दो बार विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ.

Updated on: 01 Jun 2022, 10:23 PM

नई दिल्ली:

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने ऐलान किया कि बिहार में जातीय जनगणना कराई जाएगी. जातीय जनगणना के ऐलान के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि शुरू से हमलोग इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं. हमलोगों के प्रस्ताव से ये बात बढ़ी, दो बार विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ. जब प्रधानमंत्री ने कहा कि वो नहीं कराएंगे, तब हमारी बेचैनी बढ़ी. तब हमलोग लगे.

उन्होंने कहा कि ये लालू यादव की और बिहार के गरीबों की जीत हुई. ये हमलोगों की जीत है. हमलोगों को था कि लीगल कोई बाधा नहीं बने तो उस पर भी हमलोगों ने बात रखी. बिहार गरीब राज्य है, खर्चा बहुत होगा. अगर देश भर होता तो हमारी कमजोर स्टेट पर भार नहीं पड़ता. देश में होता तो ये देश हित में होता. तेजस्वी ने आगे कहा कि अतिशीघ्र ये कैबिनेट में आ जाएगा. उम्मीद है कि अगले कैबिनेट में इस पर मुहर लग जाएगी. बिहार के बाहर के लोग छठ में आते हैं, उसी वक्त गिनती हो, तब तक तैयारी कर ली जाए.

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सबलोगों ने अपनी बात रखी और ये निर्णय हो गया कि बिहार में जातीय जनगणना कराई जाएगी. हर जानकारी ली जाएगी, जो लोग इस काम में लगेंगे उनकी ट्रेनिंग होगी. इस पर बहुत जल्द ही एक कैबिनेट का निर्णय होगा.