logo-image

विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए हुई स्थगित, विपक्ष ने समितियों की रिपोर्ट पेश करने की उठाई मांग

हंगामे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. वहीं, इससे पहले विधानसभा के गेट पर बीजेपी विधायकों ने समितियों की रिपोर्ट पेश करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

Updated on: 26 Aug 2022, 02:12 PM

Patna:

आज बिहारविधान सभा की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष सरकार पर हमला बोलते हुए नज़र आया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा को आज पहली बार सदन में बोलने का मौका मिला तो उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा. विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा की समितियों की रिपोर्ट सदन में पेश करने की मांग की, जिनमें भ्रष्टाचार को लेकर गंभीर जानकारी दी गई है लेकिन कुछ देर बाद ही विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.  सदन की कार्यवाई शुरू होने से पहले ही बीजेपी नेताओं ने विधानसभा की गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. 

हंगामे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. वहीं, इससे पहले विधानसभा के गेट पर बीजेपी विधायकों ने समितियों की रिपोर्ट पेश करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. सीपीआई माले के विधायकों ने भी बिलकिस बानो केस में केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. 

बता दें कि, अवध बिहारी चौधरी को नया विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. आज उन्होंने अपना आसन ग्रहण किया. जिसके बाद उन्हें सदन में बधाई और शुभकामनाएं दी गई. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अध्यक्ष सभी सदस्यों के होते हैं. वह केवल सत्ता पक्ष के नहीं होते विपक्ष का ख्याल रखना भी उनकी जिम्मेदारी है. दूसरी तरफ अब बीजेपी विपक्षी पार्टी बन गई है. नेता प्रतिपक्ष के रूप में विजय कुमार सिन्हा को चुना गया है. जो पहले विधानसभा अध्यक्ष थे वो अब विपक्षी नेता बन गए हैं.