logo-image
लोकसभा चुनाव

सियासी पारा फिर हुआ हाई: BJP MLC  संजय मयूख के घर खरना प्रसाद खाने पहुंचे CM नीतीश

ऐसे सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि कभी इफ्तार पार्टी में शामिल होकर सत्ता बदलने वाले सीएम नीतीश कुमार आज बीजेपी के प्रवक्ता व एमएलसी संजय मयूख के घर चैती छठ के मौके पर खरना का प्रसाद खाने पहुंच गए.

Updated on: 26 Mar 2023, 10:38 PM

highlights

  • बीजेपी एमएलसी संजय मयूख के घर पहुंचे सीएम नीतीश
  • सीएम नीतीश ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया
  • बड़ा सवाल-क्या बिहार में फिर से हो रही नए 'खेले' की तैयारी?

Patna:

क्या बिहार में एक बार फिर से सियासी समीकरण बदलने जा रहा है? दरअसल, ऐसे सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्योंकि कभी इफ्तार पार्टी में शामिल होकर सत्ता बदलने वाले सीएम नीतीश कुमार आज बीजेपी के प्रवक्ता व एमएलसी संजय मयूख के घर चैती छठ के मौके पर खरना का प्रसाद खाने पहुंच गए. उनके साथ विजय चौधरी, संजय झां सहित कई मंत्री भी मौजूद रहे. ऐसे में सियासी जानकारी इसे सिर्फ खरना का प्रसाद खाने से नहीं जोड़ रहे हैं बल्कि इसके अलग-अलग मतलब भी निकाल रहे हैं. बता दें कि महागठबंधन सरकार बनाने से पहले सीएम नीतीश कुमार आरजेडी नेता राबड़ी देवी के घर इफ्तार पार्टी के आयोजन में शामिल होने पहुंचे थे और कुछ ही दिन में एनडीए से अलग हो गए थे.

जिस समय राबड़ी देवी द्वारा आयोजित की गई इफ्तार पार्टी में नीतीश कुमार गए थे तो तभी कहा जाने लगा था कि नीतीश कुमार पलटी मारेंगे और RJD के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे और उस समय लगाए गए कयास आगे चलकर सही साबित हुए थे. महज 6 महीने के भीतर NDA से अलग होकर नीतीश कुमार महागठबंधन के साथ चले गये और बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनी. तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनाए गये थे.

ये भी पढ़ें-मुफ्त खाना नहीं खिलाया तो BJP MLC नवल किशोर यादव के समर्थकों ने महिला को पीटा

अब लोक आस्था का महापर्व छठ के मौके पर सीएम नीतीश कुमार बीजेपी नेता संजय मयूख के घर खरना का प्रसाद खाने गए. उनके साथ जेडीयू के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे. इतना ही नहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी प्रसाद ग्रहण करने संजय मयूख के घर गये थे. अब एक बार फिर से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या नीतीश कुमार फिर से पलटी मारेंगे और एनडीए के साथ सरकार बनाएंगे. बीजेपी नेता के घर जाने के बाद ऐसे सवालों का उठना लाजमी है. अब ये कयास ही साबित होंगे या सच साबित होंगे ? ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.