logo-image

PM मोदी ने लालू परिवार पर कसा तंज, बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की दी सौगात

बीते 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर आए थे. वहीं, बुधवार को एक बार फिर पीएम बिहार पहुंचे, जहां उन्होंने बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण किया.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:04 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने लालू परिवार पर कसा तंज
  • बिना नाम लिए कह दी ये बड़ी बातें
  • बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की सौगात

Patna:

बीते 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर आए थे. वहीं, बुधवार को एक बार फिर पीएम बिहार पहुंचे, जहां उन्होंने बेतिया में 12,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण किया. इसके साथ ही मोदी ने बिना नाम लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव व उनके परिवार पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में बिहार के सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं का पलायन था. बिहार में जंगल राज के आने से यह पलायन और भी ज्यादा बढ़ गया. जंगल राज वालों को सिर्फ अपने परिवार की चिंता थी, जिस वजह से प्रदेश के युवाओं को अन्य राज्यों में जाना पड़ा और यहां सिर्फ एक ही परिवार फलता-फूलता रहा. नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया. ये लोग मोदी को गाली देते हैं. 

यह भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा बदल सकते हैं पाला, सियासी गलियारों में चर्चा हुई तेज

इंडिया में भ्रष्टाचारी भरे हुए

इसके बाद मोदी ने कहा कि इंडिया में भ्रष्टाचारी भरे हुए हैं और इनका सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है. तो इंडिया गठबंधन के परिवारवादी नेताओं को देश को लूटने का लाइसेंस मिलना चाहिए? आगे जंगल राज पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जंगल राज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों युवाओं से उनका भाग्य छीन लिया. वहीं, दूसरी तरफ एनडीए की सरकार है, जो लोगों को जंगल राज से बचाया और बिहार को इतना आगे लेकर आए. 

इंडिया गठबंधन लालटेन के लौ के भरोसे

आज प्रदेश में करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ. इन परियोजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ उन्हें होगा, जो रोजगार करना चाहते हैं, जो स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं.
विपक्ष पर हमलावार होते हुए मोदी ने कहा कि एक तरफ नया भारत बन रहा है तो दूसरी तरफ विपक्ष आज भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है. एनडीए की सरकार घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं और दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन लालटेन के लौ के भरोसे हैं. बिहार में लालटेन के राज में सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी और परिवार समृद्ध हुआ. बता दें कि लालू यादव ने 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में जन विश्वास महारैली के दौरान मोदी के परिवार को लेकर सवाल उठाया था और यह कह दिया था कि मोदी का कोई परिवार नहीं है.