logo-image
लोकसभा चुनाव

4 मई को बिहार दौरे पर PM मोदी, पांच सीटों पर तीसरे चरण का मतदान

बिहार में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान होना है. 7 मई को लोकसभा के पांच सीटों पर वोटिंग होना है. जिसमें सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर शामिल है.

Updated on: 28 Apr 2024, 01:21 PM

highlights

  • 4 मई को बिहार दौरे पर पीएम मोदी
  • पांच सीटों पर तीसरे चरण का मतदान
  • 29 अप्रैल को अमित शाह बिहार दौरे पर

Patna:

बिहार में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान होना है. 7 मई को लोकसभा के पांच सीटों पर वोटिंग होना है. जिसमें सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर शामिल है. एनडीए और इंडिया गठबंधन ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में लगातार लोकसभा को संबोधित करते नजर आ रहे हैं और लोगों से वोट अपील कर रहे हैं. एक महीने के अंदर बिहार में पीएम मोदी का यह पांचवां दौरा होने जा रहा है. तीसरे चरण से पहले पीएम मोदी 4 मई को चुनावी प्रचार के लिए दरभंगा पहुंचेंगे. दरभंगा में पीएम मोदी मौजूदा बीजेपी सांसद और लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के लिए लोगों से वोट की अपील करेंगे. 

यह भी पढ़ें- 'भारत में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार', तेजस्वी यादव बड़ा का दावा

4 मई को बिहार दौरे पर पीएम मोदी

आपको बता दें कि जैसे ही लोकसभा तारीखों की घोषणा की गई उसके बाद 4 अप्रैल को पहली बार चुनावी प्रचार के लिए पीएम मोदी जमुई पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी शंखनाद किया. जमुई में पीएम ने एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के लिए प्रचार प्रसार किया और उनके लिए लोगों से वोट की अपील की. जमुई के बाद 7 अप्रैल को पीएम मोदी नवादा, 16 अप्रैल को गया व पूर्णिया और 26 अप्रैल को मुंगेर व अररिया पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया. गया में पीएम मोदी ने एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी के लिए प्रचार किया. इस दौरान भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद थे. 

7 मई को पांच सीटों पर तीसरे चरण का मतदान

पीएम मोदी के अलावा बिहार में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी चुनावी प्रचार के लिए पहुंच चुके हैं. 29 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बेगूसराय और झंझारपुर चुनावी प्रचार के लिए पहुंचेंगे.

4. 13 मई को चौथे चरण में 5 सीटों पर मतदान
मुंगेर, बेगूसराय, उजियारपुर, दरभंगा और समस्तीपुर

5. 20 मई को पांचवें चरण में 5 सीटों पर मतदान
हाजीपुर, सारण, मधुबनी, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर

6. 25 मई को छठे चरण में 8 सीटों पर मतदान
गोपालगंज, महाराजगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, वाल्मीकि नगर, वैशाली, सीवान और शिवहर

7. 1 जून को सातवें चरण में 8 सीटों पर मतदान
बक्सर, आरा, काराकाट, सासाराम, नालंदा, पटना साहिब,  पाटलिपुत्र और जहानाबाद