logo-image

बिहार में सुबह सुबह सहमें लोग, कई जिलों में भूकंप के झटके

बिहार के सिमांचल इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सुबह सुबह लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. पुर्णिया के साथ -साथ कटिहार, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित बंगाल के हिस्से में महसूस किया गया.

Updated on: 12 Apr 2023, 08:38 AM

highlights

  • बिहार के सिमांचल इलाके में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए
  • बिहार मेंं भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई 
  • भूकंप का सेंटर बताया जा रहा है बनमनखी 
  • पटना तक के कई जिलों में भूकंप के झटके हुए महसूस 

Purnia:

बिहार के सिमांचल इलाके से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सुबह सुबह लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए. भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है. पुर्णिया के साथ -साथ कटिहार, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित बंगाल के हिस्से में इसे महसूस किया गया है. बताया जा रहा है कि सुबह 5:35 बजे इसे महसूस किया गया है. भूकंप का सेंटर बनमनखी बताया जा रहा है. इस भूकंप से बिहार और नेपाल दोनों ही सहम गया. दोनों ही जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.  

पटना तक के कई जिलों में भी भूकंप के झटके 

National Center for Seismology के अनुसार सुबह तकरीबन 5 बजकर 31 मिनट पर 4.8 रिक्टर स्केल के भूकंप से दोनों ही देश दहल गया. जहां नेपाल के कुछ इलाकों में इसे महसूस किया गया तो वहीं बिहार के सिमांचल इलाके में लोगों ने भूकंप के झटके को महसूस किया. आपको बता दें कि किशनगंज समेत बिहार के अन्य जिलों में भी इसे महसूस किया गया है. वहीं, पटना तक के कई जिलों में भूकंप के झटके को लोगों ने महसूस किया है. 

यह भी पढ़ें : 15 दिनों की पेरोल पर बाहर आये आनंद मोहन, 3 मई को देहरादून में बेटे की है शादी

कोई भी नुकसान नहीं हुआ 

हालांकि भूकंप के कारण किसी भी हताहतत की अभी तक खबर नहीं है. सुबह का समय था इसलिए सभी लोग अपने घरों में थे. जैसे ही भूकंप आया सभी लोग सहम गए और अपने घरों से बाहर निकल आए. बता दें कि भारत-नेपाल से सटे जिलों मधुबनी, समस्तीपुर, अररिया, कटिहार, सीतामढ़ी सहित कई जिलों में इसे मासूस किया गया है.