logo-image

Bihar Politics: मानसून सत्र के दूसरे दिन भी हंगामे के पूरे आसार, शिक्षक अभ्यर्थी करेंगे विधानसभा का घेराव

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामेदार होने के आसार हैं. BJP सरकार के खिलाफ सदन में नारेबाजी करेगी.

Updated on: 11 Jul 2023, 10:25 AM

highlights

  • बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन आज
  • मानसून सत्र के आज भी हंगामेदार होने के आसार
  • BJP सरकार के खिलाफ सदन में करेगी नारेबाजी
  • लैंड फॉर जॉब्स मामले में तेजस्वी को घेरेगी BJP

Patna:

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामेदार होने के आसार हैं. BJP सरकार के खिलाफ सदन में नारेबाजी करेगी. BJP लैंड फॉर जॉब्स मामले में तेजस्वी को घेरेगी. कल भी BJP ने डिप्टी सीएम के इस्तीफे की मांग की थी. वहीं, आज शिक्षक नियमावली में संशोधन को लेकर भी BJP हंगामा करेगी. इसके साथ ही कानून व्यवस्था, बेरोजगारी के मुद्दे पर भी BJP सरकार को घेरेगी. तो वहीं, 11 बजे शिक्षक अभ्यर्थी विधानसभा का घेराव करेंगे.

शिक्षक नियमावली में संशोधन को लेकर BJP करेगी हंगामा

वहीं, NEWS STATE से खास बातचीत में पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि आज भी BJP शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा सदन में उठाएगी और शिक्षक नियमावली में बदलाव को लेकर सरकार को घेरेंगे. शिक्षक अभ्यर्थियों के द्वारा आज विधानसभा का घेराव किया जाएगा जिसको लेकर पूर्व डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि शिक्षक नियमावली में जो बदलाव किया गया है वो गलत है. बिहार के लोगों को रोजगार देना सरकार का काम है. लालू यादव के बिहार दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि उनका दौरा महागठबंधन पर भारी पड़ेगा और वो दौरा उन्हें फायदा नहीं नुकसान देगा. किन बातों को लेकर जनता तक लालू यादव जाएंगे कि वह जेल गए थे, चारा घोटाला किए थे, इन बातों को उजागर करेंगे.

ये भी पढ़ें-दरभंगा पुलिस की बड़ी उपलब्धि.... 60 साल की बूढ़े ने 13 साल की किशोरी से की शादी, NGO-चाइल्ड लाइन, पुलिस सब चुप! जानिए-क्या कहता है कानून?

शकील अहमद ने BJP पर किया पलटवार

आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक नियमावली में बदलाव को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी आज विधानसभा का घेराव करेंगे. वहीं, BJP भी शिक्षक अभ्यर्थियों के सर्मथन में उतर गई है. इसको लेकर कांग्रेस के विधायक दल के नेता शकील अहमद ने NEWS STATE से खास बातचीत में कहा कि ये वही BJP है. जो शिक्षकों के विरोध में रहती थी. BJP का दोहरा चरित्र है. महागठबंधन सरकार बिहार के लोगों को रोज़गार दे रही है तो अब इनके पेट में दर्द हो रहा है.

पटना में शिक्षक अभ्यथिर्यों का धरना-प्रदर्शन आज

आपको बता दें कि पटना में शिक्षक अभ्यथिर्यों का धरना-प्रदर्शन आज से शुरू हो गया है. गर्दनीबाग में भारी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी जुटे हैं और 11 बजे विधानसभा का घेराव करेंगे. शिक्षक नियमावली में संशोधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. नियोजित शिक्षकों की मांग है कि सरकार इन्हें राज्यकर्मी का दर्जा दे बिना किसी शर्त के और न ही किसी परीक्षा के. इतना ही नहीं उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के खिलाफ नारे लगाए भी और कहा कि जब इन्हें वोट चाहिए होता है तो ये हमारे पास आते हैं और फिर शिक्षकों को भूल जाते हैं. वहीं, बिहार के अलग-अलग हिस्सों से आ रहे आंदोलनकारियों को गांधी सेतु पुल के पास रोक दिया गया है. कई जगहों पर तलाशी के नाम पर गाड़ियों को आगे बढ़ने से रोका गया है.