logo-image

डिप्टी CM तेजस्वी यादव के बर्थडे पर सीएम नीतीश ने युवाओं को दिए ज्वाइनिंग लेटर

बुधवार को यानि 9 नवंबबर को बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस मौके पर बिहार के युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर दिया गया.

Updated on: 09 Nov 2022, 02:37 PM

Patna:

बुधवार को यानि 9 नवंबबर को बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया. इस मौके पर बिहार के युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर दिया गया. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने पंचायत राज पदाधिकारियों और सहायक प्राध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया. इस दौरान डिप्टी सीएम भी मौजूद रहे. बता दें कि कुल 425 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए. तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जन्मदिन की बधाई देने के लिए आप सभी को शुक्रिया और सुबह से ही लोग लगातार बधाई दे रहे हैं .हम इतना जरूर कहेंगे कि जो जिम्मेवारी मिली है, जो लोगों का विश्वास है, उम्मीद है उस पर हम खड़े उतरे. लोगों की सेवा करने का ज्यादा से ज्यादा मौका मिले, अभी तो बस शुरुआत है. जो मौका मिला है सेवा करने का, यह तो बस शुरुआत है और हम लोग चाहेंगे कि भाई हर लोग का हम लोग ध्यान रखें और इसमें हम ज्यादा कुछ आज के मौके पर नहीं कहेंगे लेकिन सभी लोग का प्यार मिला है, आशीर्वाद मिला है, समर्थन मिला है.

इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि आप सब लोगों को पता है कि लाखों के आंकड़ों में लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा, हम लोग तो यही चाहते थे कि जो देश में बेरोजगारी का हालात है, जहां बेरोजगारी बढ़ती जा रही है महंगाई बढ़ती जा रही है, उस दिशा में हम लोग काम करें, हमारी सरकार मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पहल ही नहीं, बल्कि गंभीरता से कदम उठा रही है और अंजाम दे रही है. लगातार नियुक्ति पत्र हम लोग वितरित कर रहे हैं और बिहार सरकार की देखा देखी भारत सरकार भी कर रही है. हम लोग भी अपने एजेंडे पर उनको लाए हैं और यही काम होना चाहिए. सारे सरकार का दायित्व है और इसीलिए हमने पूछा कि बिहार में तो हम लोग रिक्त पदे भर रहे हैं, कितना खाली है, यह भी बता दिया लेकिन केंद्र सरकार में कितना पद खाली है, जरा इसकी सूचना दी जानी चाहिए.

बिहार सरकार के नियुक्ति पत्र वितरण पर बीजेपी सवाल खड़े कर रही है और कह रही है कि जो पहले से नियुक्ति हो चुकी थी फिर उन्हें ही नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. इसको लेकर तेजस्वी यादव ने कहा अखबार में बहालिया निकलती और पहले से जो प्रक्रिया थी, उसमें हमने तेजी लाइक का ही तो फर्क है जो लोग घर बैठे रहते थे जिनको लोगों को रोजगार देने से कोई मतलब नहीं था, विलंब हुआ तो वह अपने आप को कह रहे हैं कि हमसे देरी हुई और उनकी क्या देन है. बहाली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी थी, लेकिन स्वास्थ विभाग में तो मंत्री बीजेपी का था लेकिन कभी उन्होंने क्यों नहीं बोला कि हम डेढ़ लाख नौकरी देंगे. हम ही आकर क्यों बोल रहे हैं, सभी पदों को क्यों नहीं भरा गया, 17 साल तक यह पद बीजेपी के पास था.

बढ़ते प्रदूषण को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि ऐसा नहीं है कि प्रदूषण सिर्फ बिहार में है. अन्य भी जो मेट्रोपॉलिटन सिटीज है, उसमें भी प्रदूषण काफी ज्यादा है, लेकिन हम लोगों की कोशिश है कि जो हवा की स्वच्छता है उसको बढ़ाएं और सरकार के साथ-साथ लोगों का भी योगदान जरूरी है और लगातार हम लोग साफ सफाई कर रहे हैं और पटना म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का साफ-सफाई में रैंकिंग बड़ा है.

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बयान कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता रोजगार देना है. हमारे एजेंडे को केंद्र सरकार फॉलो कर रही है. बीजेपी बिहार में क्यों नहीं पहले नियुक्ति पत्र दे रही थी. 17 वर्षों से स्वास्थ्य विभाग बीजेपी के अंदर में थी क्यों नहीं रोजगार दे रही थी. तेजस्वी यादव ने प्रदूषण को लेकर कहा कि महानगरों में ज्यादा प्रदूषण है. हम लोग प्रदूषण कम करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. पटना नगर निगम की रैंकिंग में अब सुधरी है. सरकार प्रदूषण कम करने को लेकर अनेक काम कर रही है.