logo-image

Bihar News: नई नियमावली के विरोध पर बोले शिक्षा मंत्री-शिक्षक बहाल कर रहे हैं सिपाही नहीं'

नई शिक्षा नियमावली पर मचे घमासान के बीच शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षक की बहाली कर रही, सिपाही की नहीं. इसलिए क्वालिटी से कोई समझौता नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली को लेकर विज्ञापन निकाला गया. कुछ शिक्षक अभ्यर्थी संघ लगातार विरोध कर रहे हैं.

Updated on: 06 Jun 2023, 01:34 PM

highlights

  • नई शिक्षा नियमावली पर घमासान के बीच शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान
  • सरकार शिक्षक की बहाली कर रही, सिपाही की नहीं- शिक्षा मंत्री
  • शिक्षा के लिए क्वालिटी से कोई समझौता नहीं- शिक्षा मंत्री

Patna:

नई शिक्षा नियमावली पर मचे घमासान के बीच शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षक की बहाली कर रही, सिपाही की नहीं. इसलिए क्वालिटी से कोई समझौता नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली को लेकर विज्ञापन निकाला गया. कुछ शिक्षक अभ्यर्थी संघ लगातार विरोध  कर रहे हैं. अभ्यर्थियों की 90 फिसदी मांग पूरी कर दी गई है. आपको बता दें कि लंबे वक्त से नई शिक्षा नियमावली का विरोध जारी है.

'अभ्यर्थियों की 90 फिसदी मांग हो गई  पूरी' 

शिक्षक अभ्यर्थी लगातार नई शिक्षा नियमावली की विरोध कर रहे हैं. 16 मई को शिक्षा विभाग की तरफ से एक आदेश भी जारी किया गया था. इस आदेश में  आंदोलन करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई का आदेश दिया गया था. अब शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का बड़ा बयान सामने आया है जिसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों की 90 फिसदी मांग पूरी हो गई हैं.

यह भी पढ़ें : Bhagalpur bridge collapse: भागलपुर पुल गिरने के मामले में कार्रवाई, कंपनी को भेजा नोटिस, कार्यपालक अभियंता सस्पेंड

शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

वहीं, इस बहाली को लेकर शिक्षा मंत्री काफी खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि जो शिक्षक अभ्यर्थियों का मामला संपूर्ण लोग उठा रहे हैं तो यह भी बताएं कि आज तक कोई शिक्षक बहाली में विज्ञापन देखे थे क्या? इससे पहले कि सरकार में भी विज्ञापन निकलते थे और अभी भी विज्ञापन निकला है. उन्होंने कहा कि हम लोग 10 लाख नौकरी देने वाले वादे को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार को अपने विरासत को पार करना है. बिहार ज्ञान की भूमि रही है तो यहां से ज्ञान अगर पलायन कर जाता हो तो यह चिंताजनक बात होगी.